कुम्भीचौड़ के सोनू की आत्महत्या पर बोली मृतक की बहिन, हत्या की आशंका

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर एक रतनपुर कुम्भीचौड़ सनेह निवासी मृतक युवक के परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए कोटद्वार पुलिस से मामले की जांच करने की मांग की है। परिजनों ने इस संबंध में सीओ को तहरीर दर्ज कराई है।
मृतक 24 वर्षीय सोनू की बहन शोभा पत्नी रवि तोमर निवासी नयागांव बलभद्रपुर ने पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी को तहरीर सौंपते हुए कहा कि उसके माँ-पिता विगत 13 जून को श्रीनगर गढ़वाल में शादी समारोह में शामिल होने गये थे। सोनू घर पर अकेला था। 18 जून को ग्रास्टनगंज निवासी एक युवती ने मेरे माँ-पिता को फोन कर जानकारी दी कि सोनू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उक्त युवती हमारे घर आती-जाती रहती थी। जबकि मेरे भाई की सगाई कहीं और हो रखी थी। उन्होंने कहा कि आसपडोस के लोगों से जानकारी मिली है कि 13 जून को उक्त युवती दिन में उनके घर आई थी। जबकि सोनू की मंगेतर ने बताया कि 13 जून को सांय करीब सात बजे उसने सोनू से फोन पर बात हुई थी। सोनू ने बताया था कि वह अपने दोस्तों के साथ सिद्धबली मंदिर आया हुआ है। मृतक की बहन शोभा ने बताया कि अगर उसका फांसी लगाकर आत्महत्या करता तो घर का दरवाजा बंद करके करता, लेकिन घर का दरवाजा पूरी तरह से खुला हुआ था और उसके एक पैर का घुटना चारपाई तथा एक पैर फर्श पर टच था। जबकि कमरे में चाय, तीन गिलास, चाऊमीन और फैन भी रखे थे तथा कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने कहा कि आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि सोनू ने आत्महत्या नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है। इस मामले की गहनता से जांच की जानी चाहिए। उन्होंने हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।
ज्ञात हो कि रतनपुर कुम्भीचौड़ निवासी 24 वर्षीय सोनू पुत्र ध्यान सिंह विगत 13 जून से घर पर अकेला था। उसके माता-पिता शादी समारोह में शामिल होने के लिए श्रीनगर गढ़वाल गये थे। विगत 17 जून को देर सांय उनके पड़ोसियों ने कोटद्वार पुलिस को सूचना दी थी ध्यान सिंह के घर से दुर्गन्ध आ रही है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जब घर का दरवाजा खोलकर अंदर गई तो वहां सोनू मृत पड़ा हुआ था। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी थी। 18 जून को परिजन श्रीनगर से कोटद्वार पहुंचे। पुलिस ने मृतक के शव का पंचायतनामा भरकर तथा पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया था। पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी ने बताया कि मृतक की बहन ने तहरीर दर्ज कराई है। तहरीर के आधार पर जांच कराई जा रही है। (फोटो संलग्न है)
कैप्शन01: सीओ अनिल जोशी को तहरीर देते हुए मृतक सोनू की बहन।

बाक्स
कोटद्वार में एक और युवक ने लगाई फांसी
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में एक और युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के सुर्पद कर दिया है। एक सप्ताह के अंदर चार युवक आत्महत्या कर चुके है।
कोटद्वार कोतवाली के एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि रतनपुर कुम्भीचौड़ निवासी 32 वर्षींय रविन्द्र पुत्र राजेन्द्र शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे खाना खाने के बाद कमरे में सोने चला गया। दोपहर तीन बजे तक जब वह कमरे से बाहर नहीं आया तो परिजनों ने उसे आवाजा लगाइ, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया। जिस पर परिजनों ने खिड़की से अंदर देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योंकि अंदर रविन्द्र छत पर लगे हुक के सहारे लटक रहा था। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर अंदर जाकर उसे नीचे उतारा। आनन-फानन में परिजन उसे यहां राजकीय बेस अस्पताल लेकर आये। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सालय प्रशासन ने घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर महिला उपनिरीक्षक रचना रानी पुलिस टीम के साथ अस्पताल पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर तथा पीएम कराने के बाद परिजनों के सुपर्द कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!