बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार के दरोगा व वरिष्ठ फिजीशियन सहित चार में मिला कोरोना, लकड़ीपड़ाव में मृत महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में तेजी से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। गुरूवार को बाजार पुलिस चौकी में तैनात दरोगा, निजी क्लीनिक के डॉक्टर सहित चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। लकड़ीपड़ाव में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।
ज्ञात हो कि विगत 13 अगस्त को बाजार पुलिस चौकी के एक कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। कोरोना पॉजिटिव आये पुलिस कर्मी के सम्पर्क में आये परिवार के सदस्यों सहित एक दरोगा व तीन कर्मियों को कोविड केयर सेंटर कौडिया में आइसोलेट कर दिया गया था। जबकि बाजार पुलिस चौकी के तीन दारोगा एवं 5 कर्मियों को क्वारंटीन कर दिया था और चौकी को सील कर चौकी का सारा कार्य कोतवाली कोटद्वार से संचालित हो रहा था। 16 अगस्त को क्वारंटीन किये गये तीन दरोगा और पांच सिपाहियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद चौकी में काम पूर्व की भांति संचालित हो गया था। गुरूवार को बाजार पुलिस चौकी में तैनात एक दरोगा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार बाजार पुलिस चौकी में तैनात 34 वर्षीय दरोगा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। दरोगा कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मी के सम्पर्क में आया था। दरोगा को विगत 13 अगस्त को आइसोलेट कर दिया था और 15 अगस्त को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया। कोविड केयर सेंटर कौड़िया में दरोगा का उपचार चल रहा है। वहीं बदरीनाथ मार्ग स्थित एक निजी क्लीनिक के 58 वर्षीय डॉक्टर में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। डॉक्टर को बुखार की शिकायत पर विगत 14 अगस्त को राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट कर सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया। गुरूवार को डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा ग्रास्टनगंज निवासी 24 वर्षीय युवती को भी बुखार की शिकायत पर विगत 15 अगस्त को राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट कर कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर भेजा गया। महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि कोटद्वार में निजी क्लीनिक के एक डॉक्टर, एक दरोगा सहित चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिवों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच करवाई जायेगी।

मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
कंटेनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव निवासी 35 वर्षीय मृतक महिला कोरोना संक्रमित थी। महिला की रिपोर्ट गुरूवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि विगत 15 अगस्त को कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव निवासी 35 वर्षीय महिला की तबीयत खराब होने पर परिजन उसे लेकर यहां राजकीय बेस हॉस्टिल लेकर आये थे। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने मृतका का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा था। मृतका के शव का पंचायतनामा भरकर कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया था। उन्होंने बताया कि महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!