कोटद्वार के गोविन्द नगर में कोरोना वायरस की घुसपैठ: तीन और लोकल लोगों में मिला कोरोना वायरस, जिला पंचायत मार्केट 20 तक रहेगी बंद

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार शहर में कोरोना ने स्थानीय लोगों में भी घुसपैठ कर दी है। फरीदाबाद हरियाणा आयतित कोरोना पॉजिटिव माँ-बेटे के बाद उसके तीन और परिजनों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जबकि कोरोना पॉजिटिव माँ-बेटे के परिवार एवं दुकान के 33 सदस्यों की रिपोर्ट आनी बाकी है। सुरक्षा की दृष्टि ने प्रशासन ने मालिनी एवं जिला परिषद मार्केट को 20 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया है। वहीं गोविन्द नगर की पांच गलियां भी अग्रिम आदेश तक सील रहेगी।
राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने बताया कि विगत 13 जून को गोविन्दनगर निवासी माँ-बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। माँ-बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने माँ-बेटे के परिवार के 11 सदस्यों समेत वाहन चालक और दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों के 25 सदस्यों को बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया था। 14 जून को इन सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिया था। प्रमुख अधीक्षक ने बताया कि गुरूवार सुबह माँ-बेटे के परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होेंने बताया कि बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पॉजिटिव आये परिवार के पांचों सदस्यों का उपचार चल रहा है। गोविन्द नगर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जहां स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं गोविन्द नगर वासियों में दहशत बनी हुई है। गुरूवार को परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्थानीय लोगों में दहशत बनी हुई है।
ज्ञात हो कि व्यापारी की माँ विगत 28 मई को फरीदाबाद हरियाणा उपचार कराने के बाद कोटद्वार वापस आई थी। माँ-बेटे को बुखार की शिकायत पर 10 जून को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के आइसोशलन वार्ड में भर्ती कराया गया था और सौंपल लेकर 11 जून को जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिया था। 13 जून को माँ-बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। माँ-बेटे की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के 11 सदस्यों समेत वाहन चालक और दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों के 25 सदस्यों को बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया था। जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। कोटद्वार में स्थानीय लोगों में कोरोना की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

कोटद्वार की मालिनी एवं जिला परिषद मार्केट 20 तक सील
गोविन्द नगर की पांच गलियां भी रहेगी सीज
जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार। कोटद्वार में एक व्यापारी समेत परिवार के पांच सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने से लोग दशहत में है। प्रशासन ने ऐहतियातन भीड़ भाड़ वाली मालिनी एवं जिला परिषद मार्केट को 20 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया है। वहीं गोविन्द नगर की पांच गलियां भी अग्रिम आदेश तक सील रहेगी।


कोटद्वार की भीड़ भाड़ वाली मार्केट एवं पॉश कॉलोनी निवासी व्यापारी और उसकी माँ के बाद उनके परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों में कोरोना को लेकर भय व्याप्त है। हालांकि प्रशासन ने पूर्व में ही सुरक्षा की दृष्टि से गोविन्द नगर की पांच गलियों सहित कोरोना पॉजिटिव आये व्यापारी की दुकान वाली मार्केट जिला पंचायत व उससे लगी मालिनी मार्केट को सील कर दिया था। हालांकि दो व्यापारी इन सील गलियों से मोटर नगर और बदरीनाथ मार्ग स्थित अपनी दुकान को खोलने के लिए आये थे। कोटद्वार पुलिस ने दोनों ही व्यापारियों के खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिला पंचायत व उससे लगी मालिनी मार्केट को 20 जून तक सील कर दिया गया है। इन दोनों मार्केट में किसी भी प्रकार का आवागमन एवं गतिविधि पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगी। जिसका उल्लंघन करने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2007 के तहत कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि गोविन्द नगर की पांच गलियां अग्रिम आदेश तक सील रहेगी। इन गलियों में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!