बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में गौवंश का कटा सिर मिलने से हड़कंच

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
नगर निगम कोटद्वार क्षेत्र के गाड़ीघाट में प्रतिबंधित एक गौवंश का कटा सिर मिलने से हड़कंप मच गया। हिंदू युवा वाहिनी ने 48 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। हिंदू संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी कोटद्वार को ज्ञापन सौंपा है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जायेगा।
सोमवार को गाड़ीघाट में एक मस्जिद के पास खाली प्लाट में गौवंश का सिर मिलने की खबर ने हड़कंप मचा दिया। सूचना मिलने पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश सचिव राजेश जदली ने बताया कि सोमवार सुबह सात बजे फोन पर सूचना मिली कि गाड़ीघाट में मस्जिद के पास खाली प्लाट में एक गौवंश का सिर पड़ा हुआ है, सूचना पर वह मौके पर पहुंचे जहां गौवंश का कटा हुआ सिर पड़ा हुआ था। जिसकी सूचना उन्होंने कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार अनिल जोशी भी घटनास्थल पर पहुंचे। सीओ ने घटना के बारे में जानकारी ली। सीओ कोटद्वार अनिल जोशी ने बताया कि मामले में अज्ञात के खिलाफ उत्तराखण्ड गौवंश संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जा रही है। गौवंश के सैंपल को सुरक्षित रख लिया है, जबकि पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सालय भेज दिया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जायेगा।
उपजिलाधिकारी कोटद्वार को ज्ञापन सौंपते हुए हिंदू युवा वाहिनी के गढ़वाल मंडल सचिव दीपक बजरंगी ने बताया कि गाड़ीघाट में सोमवार सुबह एक गौवंश का कटा हुआ सिर मिला है। जानबूझकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने एवं हिंदुओं को अपमानित करने का दुस्साहस किया गया है। जिससे हिंदू समाज में भारी रोष है। उन्होंने गौवंश के हत्यारों को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर हिंदू युवा वाहिनी जनता के साथ सड़कों पर उतरेगी, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने वालों में दीपक बजरंगी, राहुल रस्तोगी, विजय सिंह, संजय, दीपक, नितिन रावत आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!