कोटद्वार-पौड़ी

बैंक व डाकघर में उमड़ी भीड़, सामाजिक दूरी भूले लोग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोटद्वार में कोरोना संक्रमण दिन पर दिन बढ़ रहा है। पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन 30 से 35 लोग रोज कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे है। बावजूद इसके बैंक और डाकघर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कई लोग सामाजिक दूरी को भी भुला चुके हैं। सोमवार को बैंकों व डाकघर के बाहर बड़ी संख्या में लोग पैसे जमा करने और निकालने के लिए पहुंचे। बैंक कर्मियों ओर डाकघर कर्मियों ने शारीरिक दूरी बनाने के लिए बार-बार कहा। भीड़ अधिक होने से कई जगह अव्यवस्था भी रही।
सोमवार को बदरीनाथ मार्ग स्थित प्रधान डाकघर, पंजाब नेशनल बैंक, जिला सहकारी बैंक, देवी रोड स्थित एसबीआई की मेन शाखा सहित अन्य बैंकों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। कोरोना से बेखौफ लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। लोग एक-दूसरे से सटकर लाइन में लगे रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हुआ। बावजूद इसके बैंक प्रबंधन और डाकघर प्रबंधन की ओर से सामाजिक दूरी बनाए रखने के उपाय नहीं किए गए। बैंक व डाकघर के अंदर लेनदेन को पहुंचे लोगों ने भी खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाईं। पुलिस-प्रशासन भी कहीं नजर नहीं आया। लोगों की लापरवाही से कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ सकती है। वहीं कोटद्वार बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। बड़ी तादाद में लोग बाजार में खरीददारी करने पहुंच रहे है। इस दौरान शारीरिक दूरी के अनुपालन संबंधी नियम की जमकर धज्जियां उड़ रही है। लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि शारीरिक दूरी का पालन सख्ती से कराया जाएगा। इसका उल्लघंन करने पर सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने वालों के भी चालान किये जायेगें। गत रविवार को 125 लोगों के मास्क न पहनने पर चालान किये गये। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव व जागरूकता होना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!