कोटद्वार में नहीं है कोरोना का खौफ, बिना मास्क लगाए बेच रहे सब्जी व सामान

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोरोना वायरस के केस दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। बाजारों में दुकानदार बिना मास्क लगाए ही सब्जी व अन्य सामान बेच रहे हैं। जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। ऐसा ही नजारा शहर के पार्कों व सड़कों में भी देखने को मिल रहा है। पुलिस वाहन चालकों के तो चालान काट रही है, लेकिन सब्जी विक्रेताओं व पार्कों में टहलने आए लोगों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहा है।
कोटद्वार के सबसे व्यस्त मार्ग गोखले मार्ग पर रोजाना सैकड़ों लोग सब्जी और अन्य सामान खरीदने आते है। अनलॉक-वन में छूट देते समय प्रशासन ने सभी तरह के दुकानदारों से कहा था कि दुकान तभी खोली जाएगी जब वे अपने हाथों में ग्लब्स व चेहरे पर मास्क लगाएंगे। इसके अलावा दुकान पर आने वाले ग्राहकों को भी मास्क पहनना जरूरी है। जो ऐसा नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। परंतु प्रशासन की इस चेतावनी का दुकानदारों पर कोई असर नहीं हुआ। खासकर सब्जी व फल विक्रेता नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। किसी ने चेहरे पर मास्क नहीं लगा रखा। यदि मास्क लगा रखा है तो वह नाक व मुंह पर नहीं है। किसी ने मास्क उतार कर साइड में रखा हुआ है जो कि गलत है। दरअसल प्रशासन मास्क को लेकर अभी तक सख्त नहीं हुआ है।
कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन की तरफ से प्रतिदिन लोगों को जागरूक किया जा रहा है, फिर भी गोखले मार्ग सहित अन्य स्थानों पर सब्जी व फल विक्रेता बिना मास्क व ग्लब्स पहने ही सब्जी व फल बेच रहे है। जबकि गलियों में खरीददार भी सोशल डिस्टेंसिंग व मॉस्क आदि की अनदेखी कर खरीददारी में जुटे हैं। वहीं सब्जी व फलों के ठेलों पर खरीदार भी भीड़ लगाने के साथ ही संक्रमण से बेपरवाह होकर बिना मास्क के ही खरीदारी करते देखे जा सकते हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी का कहना है कि संक्रमण से बचने के लिए सभी लोगों को मास्क पहनना बहुत जरूरी है, वहीं सब्जी विक्रेताओं को भी मास्क व ग्लब्स अनिवार्य रूप से पहनने चाहिए। उन्होंने सब्जी व फल विक्रेताओं से मास्क पहनकर ही सब्जी एवं फल बेचने की अपील की है। कोतवाल ने कहा कि बिना मास्क सब्जी व फल बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। उधर, नगर निगम के नगर आयुक्त पीएल शाह ने बताया कि मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सोशल डिस्टेसिंग व मास्क पहनने को जागरूक करने के लिए पीआरडी जवानों की डयूटी लगाई गई है। प्रत्येक वार्ड में एक-एक जवान की डयूटी लगाई गई है। बिना मास्क वाले लोगों के चालान किये जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!