बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार पुलिस ने तीन ठगों को ठगी के सामान के साथ किया गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार पुलिस ने ठगी करने के आरोप में तीन ठगों को ठगी के माल के साथ गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों द्वारा ठगी में प्रयुक्त की गई एक कार भी बरामद की गई है। अभियुक्तों को न्यायालय में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय ने बताया कि विगत 22 नवम्बर को जितेन्द्र कुमार पुत्र चोखेलाल निवासी ब्रजघाट गढ़मुक्तेश्वर जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश ने कोतवाली में तहरीर दर्ज कराते हुए बताया कि 8 नवम्बर 2020 को हापुड से कोटद्वार बाबूराम विनोद कुमार का माल 100 टीन सरसों का तेल लेकर आया था, लेकिन 9 नवम्बर की सुबह उन्हें एक फोन आया और उसने विनोद कुमार बताकर धोखे से 100 टीन सरसों के ले गया। पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। एएसपी ने बताया कि इस प्रकार की ठगी की घटना पूर्व में थाना श्रीनगर पौड़ी गढ़वाल में हुई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने मुखबिरों एवं इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस आदि से सूचना के आधार पर थाना कोटद्वार एवं श्रीनगर में पंजीकृत अभियोग में संलिप्त तीन अभियुक्तगणों को मंगलवार सुबह ठगी किये गये शतप्रतिशत माल के साथ जनपद हरिद्वार से गिरफ्तार किया। एएसपी ने बताया कि ठगी के माल के साथ रूपेश नेगी पुत्र कश्मीर सिंह निवासी ग्राम नागनाथ पोखरी जिला चमोली हाल निवासी गैंडीखाता थाना श्यामपुर जिला हरिद्वार, सोहन सिंह उर्फ सोनू पुत्र स्वरूप सिंह निवासी गैंडीखाता, थाना श्यामपुर जिला हरिद्वार और मुकेश राजपूत पुत्र सुरेश चंद्र राजपूत निवासी मोहल्ला रामपुरा रवैरा बनवारी रेलवे कॉलोनी नजीबाबाद, हाल निवासी मोतीचूर होटल एजेंटा के पीछे हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी के नेतृत्व में गठित टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, सीआईयू प्रभारी रफत अली, महिला उपनिरीक्षक पूनम शाह, उपनिरीक्षक इंद्रजीत सिंह राणा कोतवाली श्रीनगर, हेड कांस्टेबल सुशील कुमार, कांस्टेबल अमरजीत सिंह, संतोष कुमार, आबिद अली, हरीश कुमार, गजेंद्र, टीकम सिंह आदि शामिल थे।

यह माल किया बरामद
अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय ने बताया कि अभियुक्तों से ठगी किया हुआ 29 टिन सरसौ का तेल, शेष 71 टिन जो अभियुक्तों द्वारा बेच लिया गया से प्राप्त 92 हजार रूपये बरामद किये गये। इसके अलावा 3 टायर एमआरएफ और ठगी में प्रयुक्त की गई एक टीगोर कार बरामद की गई है। एएसपी ने बताया कि अभियुक्त रूपेश नेगी के खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 411, 406, 420 के तहत थाना ऋषिकेश देहरादून में 13 अभियोग पंजीकृत है।

अपराध करने का तरीका
अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय ने बताया कि पूर्व में अभियुक्त रूपेश द्वारा लोगों की मोटर साइकिल चुराकर उन्हें सस्ते दाम में बेचकर धन अर्जित करता था। पकड़े जाने पर जेल में रहकर ही अपने एक साथी के माध्यम से ठगी करने का काम सीखा। जेल से बाहर आने के बाद यह अपराधी गैंग बनाकर लोगों को फर्जी मोबाइल नंबर से कॉल कर फर्जी व्यक्ति बनकर विश्वास में लेकर धोखा देकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनसे उनका माल ठगकर सस्ते दामों में बेचकर लाभ कमाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!