कोटद्वार शहर में एक ही परिवार के चार लोगों में मिला कोरोना वायरस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में शहर के किनारों में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद शहर के बीचों बीच कोरोना ने धावा बोल दिया है। कोटद्वार शहर की व्यस्तत्म व्यापारिक क्षेत्र गंगा दत्त जोशी मार्ग, जहां पर दिन भर में हजारों लोग ग्राहक के रूप में रोज आते-जाते है, में एक ही परिवार के चार सदस्यों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इस मामले में सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि इस परिवार की कोई टै्रवल्स हिस्ट्री नहीं है। जिससे लगता है कि इनमें किसी स्थानीय व्यक्ति द्वारा ही संक्रमण हुआ होगा।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार बदरीनाथ मार्ग से सटे गंगादत्त जोशी मार्ग निवासी 58 वर्षीय पुरूष, 52 वर्षीय महिला, 11 और 14 वर्षीय बालिकाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। विगत 12 अगस्त को उक्त लोगों को बुखार की शिकायत पर राजकीय बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चारों का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा। मंगलवार को चारों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग उक्त लोगों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित करने में जुटा है। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिस कारण लोग दहशत में है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आये परिवार के सदस्यों के सम्पर्क में आये लोगों के चिन्हिकरण के बाद सभी की कोरोना जांच की जाएगी। कोरोना पॉजिटिव आये परिवार के सदस्यों की कोई टै्रवल्स हिस्ट्री नहीं है।
बताया जा रहा है कि जिस परिवार में ये चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है उस परिवार के मुखिया के भाईयों की कोटद्वार में ही दुकान है, जिसमें सैकड़ों ग्राहक रोज आते है, लेकिन कहा गया है कि दोनों भाई अलग-अलग रहते है। बता दें कि पूर्व में कोटद्वार के गोविन्द नगर निवासी एक व्यापारी और उसके परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने गोखले मार्ग और व्यापारी के कार्यक्षेत्र मालिनी मार्केट व उससे सटी जिला परिषद की मार्केट को सील कर दिया था। इसके बाद पिछले सप्ताह लकड़ीपड़ाव व आमपड़ाव में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला बढ़ा तो इन क्षेत्रों को भी प्रशासन ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!