बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में कोरोना की दूसरी लहर रोकने में जुटा नगर निगम, शुरू किया सेनेटाइज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोरोना की दूसरी लहर में होली के बाद अचानक से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। कोरोना की दूसरी लहर रोकने में नगर निगम फिर से जुट गया है। पूरे शहर में सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का छिड़काव शुरू करा दिया गया है। कोरोना पर इस घोल को काफी प्रभावी माना जाता है।
मार्च 2021 से देश में कोरोना संक्रमित मिलने शुरू हो गये थे, लेकिन होली के बाद अचानक से मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी को देखते हुए नगर निगम कोटद्वार प्रशासन ने कोरोना से बचाव के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का छिड़काव शुरू करा दिया है। शहर के सभी इलाकों में नगर निगम के वाहनों और फायर ब्रिगेड के वाहनों की मदद से छिड़काव कराया जा रहा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लए नगर निगम प्रशासन दुकानों के शटर पर भी छिड़काव करा रहा है। अधिकारियों का मानना है कि दुकान का शटर खोलने के दौरान संक्रमित व्यक्ति के हाथ से कोरोना का फैलाव नहीं होगा। बता दें कि मार्च 2020 में भी कोरोना महामारी फैलने पर नगर निगम प्रशासन ने पूरे शहर में लाखों लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से छिड़काव कराया था। अफसरों का कहना है कि कोरोना पर इस सैनिटाइजेशन का काफी असर दिखा।
नगर आयुक्त पीएल शाह ने बताया कि सुबह से लेकर सांय तक बाजार में भीड़ को देखते हुए इस बार सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का छिड़काव रात के समय किया जा रहा है, ताकि छिड़काव के समय व्यापारी व जनता को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर भी सैनिटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है। यह प्रक्रिया आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!