Uncategorized

कुंभ मेले के दृष्टिगत चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-ऋषिकुल से रेलवे रोड तक हटवाया अतिक्रमण
हरिद्वार। उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान ने कुंभ मेले के दृष्टिगत अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। ऋषिकुल से लेकर रेलवे रोड समेत आसपास के क्षेत्रों से अतिक्रमण हटवाया गया। इसके साथ ही पुन: अतिक्रमण करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। दोबारा से उन्होंने दौरा कर जायजा भी लिया। बुधवार को एसडीएम गोपाल चौहान दोपहर में ऋषिकुल तिराहा पर पहुंचे। उन्होंने यहां से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरू की। इसके बाद यहां से देवपुरा चौक, रेलवे रोड, शिवमूर्ति चौक, लालतारो पुल, पोस्ट ऑफिस तक अभियान चलाया। रेलवे स्टेशन के पास रेहड़ी, खोखे रखकर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। जबकि ऋषिकुल व अन्य स्थानों पर दुकानों के बाहर रखे सामान को हटवाते हुए अतिक्रमण मुक्त कराया। अतिक्रमण हटवाने के दौरान हरकी पैड़ी चौकी इंचार्ज अरविंद रतूड़ी समेत पूरी पुलिस टीम मौजूद रही। जिन स्थानों से एसडीएम ने अतिक्रमण को हटवाया वहां से दोबारा दौरा करते हुए निकले। इसके साथ ही दोबारा अतिक्रमण करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। एसडीएम की कार्रवाई की जानकारी मिलते ही अधिकांश लोगों ने पहले ही अपना सामान समेटना शुरू कर दिया। स्टेशन के पास जैसे ही एसडीएम टीम के साथ पहुंचे तो रेहड़ी-खोखे आदि को खुद ही हटाते हुए लोग चलते बने।
तीन जोन से हटेगा अतिक्रमण: कुंभ के दृष्टिगत अतिक्रमण हटाने के लिए तीन जोन बनाए गए हैं। जिसमें कनखल, हरिद्वार शहर और ज्वालापुर क्षेत्र शामिल हैं। अलग-अलग इलाकों में क्रमवार अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है।
कुंभ मेले के दृष्टिगत शहर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। कई स्थानों से अतिक्रमण हटवा दिया गया है। कुछ और स्थानों पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। – गोपाल सिंह चौहान, एसडीएम सदर, हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!