Uncategorized

लघु व्यापारियों ने किया नगर आयुक्त कार्यालय का घेराव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। लघु व्यापारियों ने अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर बुधवार को प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में नगर आयुक्त कार्यालय का घेराव किया। नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में अपर नगर आयुक्त तनवीर सिंह मालवा को एक सूत्रीय मांगपत्र सौंपा। घेराव करने वालों में गंगा घाटों पर फूल, माला, प्रसाद, बिंदी चूड़ी बेचने वाले शामिल हुए। मांगपत्र में लघु व्यापारियों ने मांग की है कि रोड़ी बेलवाला व गंगा के घाटों पर फूल, माला, बिंदी, प्रसाद बेचने वाले लघु व्यापारियों को छोटे वेंडिंग जोन के रूप में स्थापित किया जाए। चोपड़ा ने कहा गंगा घाटों पर फूल- प्रसाद बिंदी, चूड़ी, माला बेचने वाले लघु व्यापारियों को मेला प्रशासन द्वारा उनके कारोबार से वंचित किया जाना न्यायसंगत नहीं है। नगर निगम प्रशासन द्वारा वर्ष 2018 के सर्वे के अनुसार रोड़ी बेलवाला, अलकनंदा घाट से सीसीआर टावर घाट तक के लघु व्यापारियों को केंद्र सरकार के संरक्षण में दस-दस हजार की कर्ज राशि के लिए आवेदन प्राप्त कर उन्हें लोन प्रक्रिया से जोड़ा जा रहा है। अगर प्रशासन लघु व्यापारियों को उनके कारोबारी स्थलों से बेदखल करेगा तो वे इस कर्जे का क्या करेंगे। चोपड़ा ने कहा कि नगर निगम व कुंभ मेला प्रशासन को संयुक्त रूप से रेहड़ी पटरी के संगठन के प्रतिनिधियों को आमंत्रित कर मामले पर विचार करना चाहिए।
अपर नगर आयुक्त तनवीर सिंह मालवा ने कहा कुंभ मेला प्रशासन व सिंचाई विभाग से पत्राचार के उपरांत रोड़ी बेलवाला व गंगा के घाटों पर स्वरोजगार कर रहे लघु व्यापारियों को योजनाबद्ध तरीके से समाहित किए जाने के लिए प्रयास किया जायेगा।
इस दौरान नगर संयोजक राजेंद्र पाल, मंजुल सिंह, पिंकी, गौरव मित्तल, नितिन अग्रवाल, दीपू मेहरा, प्रेमपाल सिंह, अंकित ठाकुर, आशु गुप्ता, मोहित रस्तोगी, नरेश कुमार विक्की, अशोक कुमार, शिव कुमार, चंद्रप्रकाश टूटी, अनिता देवी, पूनम माखन, गौरी देवी, कमलेश, मुन्नी देवी, ललित, गिरजा देवी, नैन कुमारी, सुनीता कोहरी, कविता रावत, सुमन बिष्ट आदि शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!