कोटद्वार-पौड़ी

सौदर्यीकरण पर लाखों किए खर्च, बदहाल पड़ा सिद्धबली पार्क

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सिद्धबली मंदिर के समीप बदहाल पड़ा है वन विभाग का पार्क
वर्ष 2021 में लाखों की लागत से किया गया था सौंदर्यीकरण
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: सिद्धबली मार्ग के समीप स्थित पार्क के सौदर्यीकरण के लिए लाखों रुपये खर्च किए गए थे। लेकिन, आमजन की लापरवाही व सरकारी सिस्टम की अनदेखी से यह पार्क दोबारा बदहाल हो चुका है। बच्चों के खेलने के लिए लगाए गए झूले पूरी तरह टूट चुके हैं। यही नहीं पार्क में लगाए गए गमले व कूड़ेदान भी शरारती तत्वों ने गायब कर दिए हैं।
वर्ष 2021 में कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग के बजट से सिद्धबली पार्क का जीर्णोद्वार करवाया गया था। इसके लिए बकायदा पार्क में नए झूले व गमलों में तरह-तरह के फूल लगाए गए थे। लेकिन, तीन वर्ष बाद ही पार्क अपनी पुरानी स्थिति में पहुंच चका है। पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए लगाई गई टाइल्स भी जगह-जगह टूट चुकी हैं। परिसर में लगाए गए मनमोहक फूल व घास को असामाजिक तत्वों ने बर्बाद कर दिए है। स्थानीय निवासी मोहन सिंह, रंजीत कुमार ने बताया कि कई बार बच्चों के झूलों में बड़े व्यक्ति भी झूलने लगते थे। जिससे वह टूट चुके हैं। शाम ढ़लते ही पार्क में असामाजिक तत्वों का भी जमावड़ा लगने लगता है।

मंदिर की शोभा बढ़ाता था पार्क
सिद्धबली मंदिर के समीप स्थित यह पार्क मंदिर की भी शोभा बढ़ाता था। लेकिन, अब यह पार्क पूरी तरह बदहाल हो चुका है। यही कारण है कि बच्चों व बुजुर्गों ने पार्क में आना भी छोड़ दिया था। क्षेत्रवासी पूर्व में कई बार पार्क के दोबारा सौदर्यीकरण की मांग उठा चुके हैं। लेकिन, अब तक सरकारी सिस्टम ने इसकी सुध नहीं ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!