बिग ब्रेकिंग

सिद्घू मूसेवाला हत्याकांड में लरेंस बिश्नोई का भाई केन्या से अरेस्ट, एक और संदिग्ध दबोचा गया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पंजाबी सिंगर और दिवंगत सिद्घू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो संदिग्धों को केन्या और अजरबैजान से गिरफ्तार किया गया है। भारत सरकार ने मामले में पुष्टि की है कि संबंधित देशों से भारत सरकार संपर्क में है। अजरबैजान से सचिन थापन और केन्या से अनमोल बिश्नोई को हिरासत में लिए जाने पर, विदेश मंत्रालय ने कहा, ष्मूसे वाला की हत्या के सिलसिले में केन्या से एक संदिग्ध और अजरबैजान से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय अधिकारियों ने इन दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। हम स्थानीय अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में हैं। हालांकि, कानूनी चर्चा पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है।ष् अनमोल लरेंस बिश्नोई का भाई बताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार, सिद्घू मूसेवाला पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। सिद्घू मूसे वाला मौत मामले में एक बड़े घटनाक्रम में, पंजाब पुलिस ने कहा है कि सचिन थापन, जो गैंगस्टर गोल्डी बरार के साथ कलिंग में संपर्क में था, को अजरबैजान में हिरासत में लिया गया है। सचिन थापन को अजरबैजान में हिरासत में लिया गया है। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने कहा, ष्सचिन थापन, गोल्डी बरार के साथ कल का आदान-प्रदान करने वाले व्यक्ति को भारत सरकार के समर्थन से अजरबैजान में हिरासत में लिया गया है।ष्
गौरतलब है कि पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को सिद्घू मूसे वाला की हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई थी। पंजाब पुलिस ने सिद्घू मूसे वाला हत्याकांड में 34 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें से आठ को गिरफ्तार किया जाना बाकी है।
एसएसपी गौरव तोरा के मुताबिक, ष्अभी तक, 4 लोग विदेशों में हैं, जबकि 8 लोगों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है। गवाही के लिए कुल 122 लोग हैं।ष् अधिकारी ने बताया कि मामले में लरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, सतविंदर गोल्डी बराड़ सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, लिपिन नेहरा सहित एक दर्जन से अधिक लोग शामिल हैं। मोगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि बिश्नोई को दिसंबर 2021 में दर्ज हत्या के प्रयास के एक मामले में पूछताछ के लिए लाया गया था जिसमें पुलिस ने बिश्नोई के गिरोह मोनू डागर के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया था।
पंजाब पुलिस ने पहले अपनी दायर याचिका में दावा किया था कि लरेंस बिश्नोई गायक सिद्घू मूसे वाला का एक प्रमुख साजिशकर्ता था। पंजाब पुलिस ने आगे कहा कि मूसेवाला हत्याकांड की जांच के दौरान, गिरफ्तार आरोपियों के इकबालिया बयान दर्ज किए गए थे, जिसमें यह स्पष्ट रूप से इंगित किया गया था कि लरेंस बिश्नोई ने सह-आरोपियों को सिद्घू मूसे वाला की सुनियोजित हत्या को अंजाम देने का काम सौंपा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!