उत्तराखंड

दशहरा पर रूट प्लान देखकर ही निकलें घर से

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-हल्द्वानी, रामनगर और नैनीताल में रूट डायवर्ट
हल्द्वानी। दशहरा में अगर आपने घूमने का प्लान बनाया है तो रूट चार्ट देखकर ही घरों से निकलें। पुलिस ने यातायात व्यवस्था को देखते हुए हल्द्वानी, रामनगर और नैनीताल में रूट डायवर्ट करने का निर्णय लिया है। एसएसपी पंकज भट्ट के निर्देश पर रूट डायवर्जन के लिए समय सीमा तय की गई है। हल्द्वानी में दोपहर दो बजे से ट्रैफिक डायवर्ट लागू होगा। यातायात व्यवस्था की निगरानी एसपी ट्रैफिक ड. जगदीश चंद्र स्वयं करेंगे। हल्द्वानी में दोपहर दो बजे से बरेली रोड से आने वाले और अन्य सभी बड़े वाहनों को टीपीनगर तिराहा, तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास से काठगोदाम की ओर भेजा जाएगा। कालाढूंगी से आने वाले वाहन लालाडांठ से पनचक्की-हाईडिल तिराहा होते हुए नैनीताल रोड को रवाना होंगे। नैनीताल, भीमताल से आने वाले बड़े वाहन काठगोदाम, गौलापार होते हुए निकलेंगे। गौलापुल, रेलवे क्रासिंग से शहर के अन्दर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। दो बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक सिन्धी चौराहा, सिटी चौराहा, कालाढूंगी चौराहा, ओके होटल चौराहा एवं ताज चौराहा से बाजार में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। पुलिस व्यवस्था के मुताबिक रामपुर रोड से आने वाली रोडवेज व निजी बसें टीपी नगर तिराहे से तीनपानी, गौला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहा काठगोदाम से हल्द्वानी पहुंचेंगी। बरेली रोड से आने वाली बसें तीनपानी तिराहे से गौला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहा, काठगोदाम से हल्द्वानी भेजी जाएंगी। कालाढूंगी रोड की बसें लालडांठ-पनचक्की-हाईडिल तिराहे से हल्द्वानी पहुंचेंगी। बरेली रोड के छोटे वाहनों को गांधी इण्टर कलेज तिराहा, एफटीआई, आईटीआई, मुखानी, हाईडिल तिराहे से नैनीताल को भेजा जाएगा। रामपुर रोड के वाहनों को आईटीआई, मुखानी, पनचक्की, हाईडिल से नैनीताल रोड को भेजा जाएगा। कालाढूंगी रोड के वाहन मुखानी, नवाबी रोड तिराहा, कुल्यालपुरा चौराहा , पनचक्की, हाईडिल तिराहे से आगे भेजे जाएंगे। नैनीताल रूट के वाहन काठगोदाम से गौला बाईपास के रास्ते आगे निकलेंगे, वहीं रामपुर रोड के वाहन हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चौराहा, लालडांठ तिराहे की ओर भेजे जाएंगे।
यहां होगी पार्किंग व्यवस्थारू दोपहिया और चारपहिया वाहनों को हल्द्वानी स्टेडियम में पार्क किया जा सकेगा। इसे अलावा मैजिक स्टैण्ड, लक्ष्मी शिशुमंन्दिर मंगलपड़ाव, सरस बाजार, सरगम सिनेमा ग्राउंड में पार्किंग होगी।
एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि दुर्गा पूजा डोले के विसर्जन के दौरान अपर माल रोड से तल्लीताल को आवाजाही करने वाले वाहन घोडा स्टैण्ड से डायवर्ट कर राजभवन होते हुए फांसी गधेरे की ओर भेजे जाएंगे। जबकि कालाढूंगी से आने वाले वाहन बारापत्थर होते हुए शेरवुड स्कूल से अल सेन्ट होकर फांसी गधेरे तक जाएंगे। ट्रैफिक दबाव ज्यादा होने पर हल्द्वानी से आने वाले वाहनों को हनुमानगढ़ी और भवाली से आने वाले वाहनों को टूटा पहाड़ से धीरे-धीरे छोड़ा जाएगा।
रामनगर में यह रहेगी व्यवस्थारू रामनगर में काशीपुर से रानीखेत, पौड़ी गढ़वाल जाने वाले वाहन वाया शिवलालपुर चुंगी, चोरपानी, कोटद्वार होते हुये लखनपुर चौराहे से गर्जिया, रानीखेत की तरफ जाएंगे। काशीपुर से हल्द्वानी की ओर जाने वाले वाहन भवानीगंज, किंगडम तिराहे से नया कोसी पुल से, गर्जिया, रानीखेत के वाहन लखनपुर चौराहे से कोसी बैराज होते हुये भवानीगंज काशीपुर रोड जाएंगे। रामनगर के मेला क्षेत्र में आने वाले चौपहिया वाहनों की पार्किंग पुरानी तहसील में होगी। दोपहिया वाहन एमपीआईसी में खड़े किए जाएंगे। दशहरा मैदान एमपीआईसी फील्ड के चारों तरफ वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!