कोटद्वार-पौड़ी

स्वयं सेवियों को पढ़ाया अनुशासन का पाठ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

 

राजकीय इंटर कॉलेज सतपुली में आयोजित किया गया एनएसएस शिविर
राजकीय इंटर कॉलेज सतपुली में आयोजित एनएसएस शिविर में स्वयं सेवियों को अनुशासन का पाठ पठाया गया। इस दौरान शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ समाज सेवा में भी आगे रहने की प्रेरणा दी। शिविर में क्षेत्र में जागरूकता रैली भी निकाली गई।
शनिवार को स्वयं सेवियों ने ग्राम ओडल छोटा में स्वच्छता व नशे के खिलाफ जागरूकता रैली निकाली। अपर निदेशक महावीर सिंह बिष्ट ने छात्रों को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक किया। कहा कि समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए छात्र-छात्राओं को आगे बढ़कर कार्य करना चाहिए। ग्रामीणों ने स्वयं सेवियों की इस मुहिम का स्वागत किया। शिविर के दौरान स्वयं सेवियों के गांव के आसपास स्वच्छता अभियान भी चलाया। स्वयं सेवियों ने ग्रामीणों से कूड़ा सार्वजनिक स्थान पर फेंकने के बजाय कूड़ेदान का उपयोग करने की अपील की। कहा कि देश को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने की जिम्मेदारी समाज में रहने वाले प्रत्येक नागरिक की है। कार्यक्रम अधिकारी देव कुमार ने स्वयं सेवियों को अनुशासन में रहकर देश हित में कार्य करने की प्रेरणा दी।
बॉक्स समाचार
आरसीडी पब्लिक स्कूल शिवराजपुर में आयोजित एनएसएस शिविर का शनिवार को समापन हो गया। शिविर में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए श्रेया नेगी व अभिनव थपलियाल को सर्वश्रेष्ठ स्वयं सेवी चुना गया। इस मौके पर प्रधानाचार्य सुनील प्रकाश मधवाल, विद्यालय के प्रबंधक सुभाष चंद्र ढौडियाल, प्रधानाचार्य सीमा ढौडियाल, उमंग शर्मा, शिल्पा बिष्ट, अंजना रावत, नीलम नेगी, राहुल जुयाल, गौरव सकलानी, नीरज तडियाल, धर्मेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!