देश-विदेश

ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल, बाबुल सुप्रियो का विभाग बदला; केंद्र सरकार को चेतावनी भी दी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर दिया है। उन्होंने बाबुल सुप्रियो का विभाग बदल दिया है। बाबुल को पर्यटन विभाग से हटाकर आईटी और नवीकरणीय ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एक अन्य गायक-राजनेता और तकनीकी शिक्षा, प्रशिक्षण और कौशल विकास विभाग के राज्य मंत्री इंद्रनील सेन को पर्यटन विभाग का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को सार्वजनिक उद्यम और औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। दुबई और स्पेन की यात्रा पर रवाना होने की पूर्व संध्या पर ममता बनर्जी ने यह फेरबदल किया।
इससे पहले ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बदले की राजनीति का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर महात्मा गांधी की जयंती पर राजघाट पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई तो उनकी पार्टी के लोग राजघाट पर प्रार्थना करेंगे। ममता ने कहा कि केंद्र को बंगाल की बकाया मनरेगा राशि जारी करनी चाहिए, यह बेहद गरीब लोगों को दी जानी है।
उन्होंने भतीजे और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भेजे गए समन की भी निंदा की और इसे एक युवा नेता को डराने-धमकाने की कोशिश बताया। अपनी विदेश यात्रा पर ममता ने कहा कि मैं 5 साल बाद विदेश जा रही हूं। पहले विदेश यात्रा के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई थी, जबकि मेरे पास कई निमंत्रण थे। उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी भी बदले की राजनीति से प्रेरित प्रतीत होती है।
अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को बताया कि वह केंद्रीय एजेंसी के समन पर 13 सितंबर को ईडी के सामने पेश होंगे। उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए 13 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!