उत्तराखंड

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते हल्द्वानी में रहेगा शनिवार को बाजार बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नैनीताल। उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसो के बीच प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। नैनीताल जिला प्रशासन ने शनिवार को बाजार को पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया है। लोगों को राहत देते हुए जरूरी सामान जैसे डेयरी, दवा, फल-सब्जी की दुकानें सुबह 11 बजे तक खुली रहेंगी। प्रशासन ने सख्ती दिखते हुए लोगों को चेताया है कि कोविड गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने वालों के खिलाफी सख्ती की जाएगी।
बाजार बंद करने के फैसले पर बोले हुए सिटी मैजिस्ट्रेटाचा सिंह ने कहा कि कोविड संकमण केसों में इजाफा के चलते बाजार बंद करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों की मानें तो शहर में लकडाउन की स्थिति को रोकने के लिए प्रशासन ने पहले से ही सख्ती करनी शुरू कर दी है। नैनीताल जिले में कोरोना के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को 546 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जबकि 899 मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2629 पहुंच गई है। एसीएमओ ड़ रश्मि पंत ने बताया कि सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम लगातार होम आइसोलेट किए गए मरीजों के संपर्क में है। किसी की भी हालत गंभीर होती है तो उसे तुरंत एंबुलेंस के माध्यम से कोविड हस्पिटल पहुंचाया जाएगा।
उधर, कोविड हस्पिटल में कोरोना के भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को कोविड हस्पिटल में 16 कोरोना संक्रमित भर्ती थे। जबकि एसटीएच में 13 का उपचार चल रहा है। मेडिकल कलेज के प्राचार्य ड़ अरुण जोशी ने बताया कि 4 मरीजों की हालत गंभीर है जबकि अन्य मरीजों की हालत ठीक है।
हल्द्वानी में 6 नए कंटेनमेंट जोन
शहर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को इंसीडेंट रिस्पांस टीम की संस्तुति पर शहर के 6 क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। सिटी मजिस्ट्रेटाचा सिंह ने बताया कि वर्तमान में शहर में 25 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं। आदर्श कलोनी गली नंबर-1 बैक अफ बडौदा के पीटे हल्द्वानी, अमरावती कलोनी मल्ली बमौरी, सरस्वती विहार तल्ली, नीलांचल कलोनी डहरिया, नई बस्ती काठगोदाम व गली नंबर-17 बरेली रोड को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!