कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार बेस अस्पताल में जल्द की जाए मेडिकल स्टाफ की तैनाती : विस अध्यक्ष

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

-विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने ली स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों की बैठक

जयन्त प्रतिनिधि।

कोटद्वार/देहरादून : कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के संबंध में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार बेस अस्पताल में जल्द से जल्द मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के निर्देश दिए।

सोमवार को हुई बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के सचिव सहित विभाग के सभी अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से सख्ताई से कहा कि कोटद्वार में बेस हॉस्पिटल केवल रेफर सेंटर बन कर रह गया है, प्रत्येक मरीज को वहां से रेफर कर दिया जाता है। बेस हॉस्पिटल में डॉक्टरों की कमी के कारण स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार से बेस अस्पताल में डॉक्टरों की तैनाती की जाए। उन्होंने सुझाव दिया कि विज्ञापन निकालकर एवं कैंपस में जाकर डॉक्टर को ऑफर दिया जाए। उन्होंने कहा कि बेस अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं कार्डियोलॉजिस्ट का होना अति आवश्यक है। उन्होंने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में एक और अतिरिक्त 108 सेवा की एंबुलेंस की व्यवस्था किए जाने के लिए कहा, साथ ही अस्पताल की एंबुलेंस को भी निशुल्क करने के निर्देश दिए। उन्होंने गर्भवती महिलाओं एवं गंभीर रूप से बीमार मरीजों को तुरंत स्वास्थ्य सेवा दिए जाने के लिए कहा।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं सब सेंटर की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की मरम्मत एवं बिजली, पानी, शौचालय की व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए कहा। उन्होंने अस्पतालों में बायोमेट्रिक व्यवस्था को लागू किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। कहा कि आयुष्मान भारत के तहत सभी कार्ड धारियों का इलाज होना आवश्यक है। एनएचएम के माध्यम से सरकार की योजनाओं का लाभ जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाया जाए।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने बेस अस्पताल में सृजित पदों के सापेक्ष भरे हुए पदों एवं रिक्त पड़े पदों की जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ के पद भी भरे जाएं। अधिकारियों ने बताया कि 1325 स्टॉफ नर्स के पदों की विज्ञप्ति जारी की गई है वही 62 एक्स-रे तकनीशियन पदों को भी भरा जाना है। इस अवसर पर स्वास्थ्य सचिव राधिका झा, अपर सचिव आशीष श्रीवास्तव, अपर सचिव सोनीका, स्वास्थ्य निदेशक विनीता साह, पौड़ी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण कुमार, बेस हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. तिवारी, अनु सचिव जसविंदर कौर, अनु सचिव सुनील कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!