कोटद्वार-पौड़ी

आदर्श विद्यालय राइंकॉ कोटद्वार के शिक्षकों, कर्मचारियों और पूर्व शिक्षकों सहित 50 लोगों को स्मृति चिन्ह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। आदर्श विद्यालय राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में शनिवार को अभिभावक शिक्षक संघ के तत्वाधान कें विद्यालय परिसर में शिक्षक, कर्मचारी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
अभिभावक शिक्षक संघ के महेन्द्र कुमार ने बताया कि समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती और सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन के चित्र पर मुख्य अतिथि ले.कर्नल बी.बी.ध्यानी, विशिष्ठ अतिथि साबर सिंह नेगी, द्वारा माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया गया। कोविड़ नियमों का पालन करते हुए समारोह का आयोजन सूक्ष्य रूप से किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए सभी को गुरूओं का सम्मान करने की प्रेरणा दी। उन्होने कहा कि शिक्षक के मार्ग दर्शन से ही हमारे देश के महान दार्शनिक एवं विद्वान राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन जैसे महान व्यक्ति देश को मिले। प्रधानाचार्य जगमोहन सिंह रावत ने कहा कि इस सम्मान से शिक्षकों की जिम्मेदारी और अधिक हो जाती है, इस प्रकार के सम्मान के लिये आयोजकों की प्रसन्नता की उन्होने कहा कि विद्यालय में शिक्षा का स्तर उच्च है मुख्य अतिथि ले.कर्नल बी.बी ध्यानी ने छात्रों को शिक्षा के प्रति जागरूक रहने की प्रेरणा दी, साथ ही शिक्षकों को भी लगन से शिक्षा देने की प्रेरणा दी। केएस. चौहान ने शिक्षकों के सम्मान में स्वरचित कविता का वाचन किया। इस असवर पर बालिकाओं द्वारा गढ़वाली नृत्य, एकल नृत्य तथा स्कूल आने के प्रति छात्रों को लघु नाटिका से अवगत कराया, इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकों, कर्मचारियों और पूर्व शिक्षकों सहित 50 लोगों को स्मृति चिन्ह देकर अभिभावक संघ के अध्यक्ष व अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक सादर सिंह रावत द्वारा किया गया।
इस अवसर पर डीसीडीएफ की पूर्व डायरेक्टर श्रीमति मंजू अग्रवाल, केएस चौहान,सुरेन्द्र लाल आर्य, रईस अहमद, सलमानी, प्रदीप कुमार अग्रवाल, चन्द्रेश लखेड़ा, पूरन चन्द धूलिया, चन्द्रमोहन असवाल, जगदीश प्रसाद देवराड़ी, जगदीश सिंह राणा, जयकृत सिंह नेगी, अनूप सिंहं नेगी, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!