बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल में प्रवासी व बाहरी लोग निकल रहे कोरोना पॉजीटिव, एक दिन में मिले 101 संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

– एक्टिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी: बढ़कर 3270 हुई
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा करने के लिए प्रवासी और बाहर से अन्य लोगों का भी बड़ा योगदान हो रहा है। शनिवार को जिले में चिंहित किए गए 357 कोरोना संक्रमितों में प्रवासी और बाहर से अन्य लोगों के आने की संख्या 101 है। जिससे यहां रहने वालों की संख्या 256 है। इस प्रकार प्रवासी और बाहर के अन्य लोगों के आने से भी संक्रमण का बड़ा खतरा दिखाई दे रहा है।
पौड़ी जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में जिले में दो कोरोना संक्रमित की मौत हुई है, जबकि कोरोना के 357 नए पाजिटिव मरीज पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 3008 से बढ़कर 3270 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों का उपचार शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटे में दुगड्डा में 35, द्वारीखाल, एकेश्वर ब्लॉक में दो-दो, जयहरीखाल ब्लॉक में तीन, कल्जीखाल में 14, खिूर्स में 99, नैनीडांडा में 1, पाबौ में तीन, पौड़ी में 40, यमकेश्वर में 53 और 101 अन्य जिलों व राज्यों के लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। जबकि 94 लोग स्वस्थ्य हुए है। हालांकि संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने के बावजूद कई लोग लापरवाह बने हुए व कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहें हैं। कई जगहों पर देखा जा रहा है कि प्रशासन व सरकार के निर्देश के बावजूद लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं जो गलत है। जबकि कोरोना से बचाव के लिए मास्क बहुत ही सरल व आसान उपाय है। ना सिर्फ खुद के लिए बल्कि दूसरों को भी सुरक्षित रखने का साधन है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका के साथ-साथ मास्क पहनना चाहिए व दो गज की दूरी के निर्देश का जरूर पालन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में अब तक 8956 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है। जिसमें से 5608 लोग ठीक हो गये है। जनपद में 3270 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी जिले में 2028, अन्य जिलों व राज्यों में 1044 मरीज है। जबकि स्वास्थ्य विभाग के पास 198 लोगों ने गलत जानकारी दर्ज कराई है। पौड़ी जिले में 1327 लोग होम आइसोलेशन में है। जिले में अब तक 78 लोगों की मृत्यु कोरोना वायरस की वजह से हुई है। पिछले एक सप्ताह में 24 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। जबकि पिछले 24 घंटे में एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है।

युवा सबसे ज्यादा संक्रमित
कोरोना के अभी तक के आंकड़ों को देखें तो पौड़ी जिले में अधिकांश युवा कोरोना संक्रमित हो रहे है। यह 18 से 45 साल तक के उम्र के लोग हैं। इस उम्र के लोग नौकरी, व्यापार, पढ़ाई और अन्य कार्य के लिए सर्वाधिक सक्रिय रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!