उत्तराखंड

नहर कवरिंग के कार्यों में लापरवाही पर विधायक भगत नाराज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। विधायक बंशीधर भगत ने गुरुवार को अपने आवास पर लोक निर्माण, बिजली, जल निगम, जल संस्थान व सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान क्षेत्र में धीमी गति से हो रहे नहर कवरिंग के कार्य पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अधिकारी विकास कार्यों के प्रति संवेदनशील नहीं रहे तो उनके खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि की कार्रवाई की जाएगी।
ऊंचापुल स्थित आवास में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में विधायक भगत ने बताया कि पनचक्की चौराहे से कमलुवागांजा और चौफुला से त्रिमूर्ति मंदिर तक 45 करोड़ रुपये से नहर कवरिंग का कार्य होना है। जिसके लिए शासन से 10 करोड़ रुपये कार्यदायी विभाग को अवमुक्त कर दिए हैं। शेष धनराशि एक मुश्त अवमुक्त कराने को वह स्वयं मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्यों की वजह से त्योहारों के सीजन में आम जनता को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है। लोगों ने उनसे शिकायत की है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों को चरणबद्घ तरीके से सभी विभाग आपसी सामंजस्य बनाकर एक महीने के भीतर समेट लें। चौफुला चौराहे से ऊंचापुल तक तत्काल काम पूर्ण कर लिया जाए। उसके बाद ही ऊंचापुल से त्रिमूर्ति मंदिर तक की नहर कवरिंग का काम शुरू करें।
विधायक ने जल संस्थान और बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि दोनों विभाग पाइप लाइन और बिजली लाइन समय से बिछाने का कार्य पूर्ण कर लें। ताकि सिंचाई विभाग नहर कवर करने को स्लैब डालने का काम कर सके। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि कहा जितने क्षेत्र में दूसरे विभागों का कार्य पूर्ण हो चुका है उसे ही पहले तैयार करें। सरकारी भूमि से अतिक्रमण तत्काल हटाने की कार्रवाई की जाए। नहर कवरिंग योजना के नोडल विभाग लोक निर्माण विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी विभागों को धन अवमुक्त कर समय से सड़क निर्माण सुनिश्चित करें। हनुमान मंदिर से आरटीओ रोड सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाए।
बैठक में अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी, सिंचाई केएस बिष्ट, जल संस्थान एमएम श्रीवास्तव, सहायक अभियंता विद्युत विद्याभूषण जोशी, नलकूप के आरबी सिंह, लोनिवि के ललित तिवारी, कनिष्ठ अभियंता एसएस मर्तोलिया, विधायक प्रतिनिधि विकास भगत, मीडिया प्रभारी विनोद मेहरा, पंकज उपाध्याय, विवेक भट्ट, मनोज तिवारी, सुभाष जोशी, नीरज आर्या मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!