उत्तराखंड

विधायक नेगी ने किया पिपोला व नारगढ़ के भवनों का निरीक्षण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी।प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने ग्राम पिपोला खास व नारागढ़ का दौरा कर मौके का जायजा लेते हुए मौके से ही डीएम टिहरी डा सौरभ गहरवार को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
टिहरी बांध की झील का जलस्तर घटने बढ़ने से ग्राम पिपोला खास व नारगढ़ के मकानों में आई दरारें, गांव के नीचे हो रहे ग्राउंड मूमेंट पर जेईसी की रिपोर्ट के बाद प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने पिपोला खास वनारगढ़ का दौरा कर धरातलीय स्थिति का जायजा लिया। नेगी ने कहा कि स्थिति गंभीर है, किंतु अभी नियंत्रण में है। सरकार व टीएचडीसी को समय रहते इन गांवों को विस्थापित करना चाहिए। क्योंकि पिपोला खास के ग्रामीण आजकल अपने मकानों में आई दरारों के कारण बहुत दहशत में हैं। ग्रामीणों ने विधायक विक्रम सिंह नेगी को अवगत कराया कि हमारे गांव के ठीक नीचे टिहरी बांध की झील है। जिसका जलस्तर बढ़ने-घटने से गांव के मकानों में दरारे आ गई है। कुछ मकान रहने लायक नहीं रहे है। घरों में आई दरारें दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है और गांव कभी भी जमींदोज हो सकता है।
विधायक नेगी ने मौके से डीएम डा सौरभ गहरवान को सुझाव देते हुए कहा कि ग्राम पिपोला खास व नारगढ़ में शीघ्र संयुक्त विशेषज्ञ समिति का दौरा करवाया जाए और प्रत्येक घर का मौका मुयाना करवाया जाए। यह आंशिक डूब के गांव हैं। इन ग्राम के नीचे ग्राउंड मूमेंट हो रहा है। जैसा की पूर्व में संयुक्त विशेषज्ञय समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा और अब गांव में आ रही दरारों से भी उनकी रिपोर्ट सही साबित हो रही है, इसलिए इस ग्राम को पूर्ण विस्थापन की श्रेणी मे माना जाय। जिस पर डीएम ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।
इस मौके पर शान्ति प्रसाद भट्ट, आशा राम भट्ट, पूर्व प्रधान विनोद चमोली, पूर्व प्रधान कुशला नंद भट्ट, विनोद भट्ट, नित्तिया नंद उनियाल, शेर सिंह नेगी, चंद्रमोहन भट्ट, दयाराम रतूड़ी, अरविंद सिंह कंडवाल, बसंती देवी, असरूफी देवी, मुरली सेमवाल, राजेंद्र सेमवाल, प्रकाश सेमवाल, आत्माराम, हंसराम आदि उपस्थिति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!