बिग ब्रेकिंग

कृषि कानूनों की वापसी को लेकर मोदी एक्टिव, कल कैबिनेट से भी मिल जाएगी विधेयक को मंजूरी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों विवादास्पद षि कानूनों को निरस्त करने के अपने वादे को जल्दी से पूरा करने के लिए तैयार हैं। केंद्रीय मंत्रिमंडल भी विधेयक को निरस्त करने के लिए तैयार है। पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को नई दिल्ली में लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर बैठक होने वाली है।
सूत्रों ने बताया कि तीनों विवादास्पद षि कानूनों को वापस लेने के लिए इस बैठक में विधेयक लाया जा सकता है। कहा जाता है कि केंद्रीय षि मंत्रालय ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के साथ परामर्श करने के बाद इस विधेयक को अंतिम रूप दिया है।
इस विधेयक का उद्देश्य पिछले साल कानून में पारित तीन विधेयकों को वापस लेना है। 19 नवंबर, 2021 को पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की थी। इसके बाद गाजीपुर बर्डर पर किसानों ने जमकर जश्न मनाया। राष्ट्र के नाम एक संबोधन में पीएम मोदी ने तीन विवादास्पद षि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा करते हुए देश से माफी मांगी थी। आपको बता दें कि तीनों कानूनों के खिलाफ मुख्य रूप से पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के किसान दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे हैं।
राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में, प्रधानमंत्री ने कहा था, ष्मैं आज देशवासियों से क्षमा मांगते हुए, सच्चे मन से और पवित्र हृदय से कहना चाहता हूं कि शायद हमारी तपस्या में ही कोई कमी रह गई कि मैं किसान भाइयों को मना नहीं सका। आज गुरु नानक देव जी का पवित्र प्रकाश पर्व है यह समय किसी को भी दोष देने का नहीं है। हमारे प्रयासों में कुछ कमी रही होगी, जिसके कारण हम कुछ किसानों को दीया की रोशनी की तरह सच नहीं समझा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!