बिग ब्रेकिंग

मोदी बोले- चेन्नई जैसे शहरों को विकसित करने पर काम कर रहा केंद्र, द्रमुक सरकार पर साधा निशाना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चेन्नई, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार चेन्नई जैसे शहरों को विकसित करने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि देश जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बनेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘विकसित भारत’ के मिशन में तमिलनाडु के लोग महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
उन्होंने कहा, “जब भी मैं चेन्नई आता हूं तो मुझे लोगों से उर्जा मिलती है। चेन्नई प्रतिभा, व्यापार और परंपरा का एक बड़ा केंद्र है और विकसित भारत के निर्माण के मिशन यहां के लोग बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”
प्रधानमंत्री ने कहा, “मेरे लिए आपका प्यार बहुत पुराना है। लेकिन हाल के वर्षों में जब भी मैं तमिलनाडु आता हूं, तो कई लोग परेशान हो जाते हैं। उन्हें परेशानी है कि यहां भाजपा की लोकप्रियता बढ़ रही है।” उन्होंने आगे कहा, “विकसित भारत के साथ ही मोदी ने ‘विकसित तमिलनाडु’ का संकल्प लिया है। जल्द ही हमें भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है। केंद्र सरकार चेन्नई जैसे शहरों को विकसित करने के लिए निरंतर काम कर रही है।”
उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि संकट के समय द्रमुक के लोग बाढ़ प्रबंधन के बजाए मीडिया प्रबंधन में व्यस्त थे। प्रधानमंत्री ने कहा, “केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बीच द्रमुक सरकार ने चेन्नई के लोगों की जरूरतों और उनके सपनों से मुंह मोड़ लिया है। जब चक्रवात आया तो द्रमुक सरकार ने मदद करने के बजाए लोगों की समस्याओं को बढ़ाने का काम किया। संकट के समय द्रमुक के लोग बाढ़ प्रबंधन सुनिश्चित नहीं करते हैं। बल्कि मीडिया प्रबंधन करते हैं।”
उन्होंने आगे कहा, “भाजपा सरकार एक संवेदनशील सरकार है, जो गरीबों पर बहुत ज्यादा ध्यान देती है। कोरोना के दौरान हमने गरीबों को मुफ्त राशन और सभी के लिए निशुल्क टीका सुनिश्चित किया। तमिलनाडु एमएसएमई क्षेत्र का अग्रणी राज्य रहा है। हमारी सरकार ने तमिलनाडु के एमएसएणई क्षेत्र को करोड़ों का ऋण दिया।”
उन्होंने आगे कहा, “परिवारवादी पार्टियां केवल अपने परिवारों के बारे में सोचती हैं। लेकिन मोदी भारत के भविष्य को ध्यान में रखकर काम करता है।” पीएम मोदी ने कहा, “जब परिवारवादी पार्टियां सत्ता में थीं, तब भारत के करीब 18,000 गांव बिजली के संघर्ष कर रहे थे। जिससे ढाई करोड़ से ज्यादा घर अंधेरे में रह रहे थे।”
उन्होंने कहा, द्रमुक और कांग्रेस जैसी पार्टियां कहती हैं- फैमिली फस्र्ट (परिवार पहले) और मोदी कहता है- देश पहले। यही कारण है कि इंडी अलायंस (विपक्षी गठबंधन) ने एक नया फॉर्मूला बनाया है और वे कहने लगे हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। इसका क्या मतलब है? इसका मतलब यह है कि परिवार होने का मतलब भ्रष्टाचार का लाइसेंस प्राप्त करना है? उन्होंने आगे कहा, जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। मेरा भारत-मेरा परिवार। इसलिए आज पूरा देश एक सुर में कह रहा है- मैं हूं मोदी का परिवार।
प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस, द्रमुक और इंडी गठबंधन से जुड़ी पार्टियां भ्रष्टाचार और परिवारवादी पार्टियां हैं। इनके लिए अपना परिवार और भ्रष्टाचार ही सबकुछ है। इंडी गठबंधन के भ्रष्ट नेताओं को संरक्षण देने वाले एक फैसले को आज सुप्रीम कोर्ट ने पलट दिया है। मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं। इस फैसले के बाद इंडी गठबंधन में मातम छाया हुआ है, क्योंकि उसको रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार और देश की व्यवस्थाओं को नष्ट करने के अलावा कुछ नहीं आता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!