उत्तराखंड

नैनीताल की ठंडी सड़क आवागमन के लिए बंद की गई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नैनीताल। लगातार हो रही बारिश में पहाड़ी से पत्थर गिरने के डर से नैनीताल की ठंडी सड़क को आवाजाही के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। एडीएम ने निरीक्षण के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारियों को इस सड़क को आवाजाही के लिए बंद करने के निर्देश दिए।
वहीं मंगलवार को एडीएम अशोक कुमार जोशी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ ठंडी सड़क नैनीताल एवं गुरुद्वारा क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने क्षेत्र की व्यवस्था पर गहनता से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने ठंडी सड़क पर वर्षा के कारण पत्थर गिरने की आशंका को देखते हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को यहां पर आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। इस दौरान अधिशासी अभियंता अनिल कुमार वर्मा, एई डीडी सती मौजूद थे।
62 नाले लोनिवि को हस्तांतरण करने पर चर्चा
जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें नैनीताल में सिंचाई विभाग के 62 नालों का हस्तांतरण लोनिवि को किए जाने पर चर्चा हुई। डीएम ने अधिकारियों को हस्तांतरण की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए जरूरी कार्रवाई समय से पूरा करने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग की समीक्षा के दौरान डीएम ने अधिशासी अभियंता से जिले में संचालित नहरों एवं पचास लाख से ऊपर की परियोजना के संबंध में जानकारी लेते हुए संबंधित विभाग को आंवटित धन के सापेक्ष आय-व्यय एवं वर्तमान में गतिमान कार्य, संचालित नहरों, क्षतिग्रस्त नहरों की सूची उपलब्ध कराने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!