देश-विदेश

समीर वानखेड़े पर भष्ट्राचार के आरोपों की जांच करने मुंबई जाएगी एनसीबी की टीम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। आर्यन खान ड्रग्स केस की में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (छब्ठ) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े समेत अन्य अधिकारों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए की एजेंसी की पांच सदस्यीय टीम बुधवार को दिल्ली से मुंबई जाएगी। सूत्रों के अनुसार टीम में डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह के साथ 4 अन्य एनसीबी अधिकारी शामिल होंगे। बता दें कि आरोप प्रभाकर सैल द्वारा लगाया गया है, जो इस मामले में गवाह है। उसने दावा किया है कि ड्रग्स केस में आरोपी बालीवुड के अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के लिए वानखेड़े और कुछ अधिकारियों ने 25 करोड़ रुपये की मांग की थी।
वानखेड़े ने इन आरोपों से इन्कार किया है। साथ ही वह आज दिल्ली स्थित एनसीबी के दफ्तर पहुंचे थे। उन्होंने यहां करीब दो घंटे गुजारे। दिल्ली पहुंचने के बाद सोमवार को उन्होंने कहा था कि उन्हें समन नहीं किया गया है। वे किसी और काम से यहां आए हैं। वे मामले की निष्पक्षता से जांच कर रहे हैं। उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है। आर्यन खान ड्रग्स मामले में गवाह प्रभाकर सैल ने इंटरनेट मीडिया पर बीते दिनों एक हलफनामा तैयार करके एनसीबी पर आरोप लगाते हुए उसने कहा कि उससे 10 सादे कागजों पर दस्तखत करवाए गए। यही नहीं उसने इसी मामले के एक अन्य गवाह द्वारा समीर वानखेड़े को आठ करोड़ रुपये देने की बात करते हुए सुनने का हवाला भी दिया। रविवार को सामने आए हलफनामें के एनसीबी के सतर्कता विभाग ने जांच शुरू कर दी है।
बता दें कि वानखेड़े और महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ड्रग्स मामले की जांच को लेकर आमने-सामने हैं। एनसीबी की एक टीम ने 2 अक्टूबर को कार्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया, जो गोवा जा रही थी। इस मामले में अब तक आर्यन खान सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!