उत्तराखंड

गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर अर्गनाइजेशन रुद्रप्रयाग इकाई की नई कार्यकारिणी गठित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

रुद्रप्रयाग। गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर अर्गनाइजेशन उत्तराखंड की रुद्रप्रयाग इकाई की बैठक में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें सदर सिंह रावत को अध्यक्ष और एमपी पुरोहित को महामंत्री बनाया गया। बैठक में पेंशनर्स हित को देखते हुए कई प्रस्ताव पारित किए गए।
मुख्यालय में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से योगेश्वर प्रसाद खंडूरी को संरक्षक, पूर्ण सिंह रावत उपाध्यक्ष, लाखीराम डिमरी संगठन मंत्री, श्याम सिंह पंवार उप सचिव बनाया गया। संचालन करते हुए जिला महामंत्री एमपी पुरोहित ने संगठन की पूर्व में की गई कार्रवाई पर चर्चा की। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष केपी ढौंडियाल, पूर्व संरक्षक चंद्रशेखर पुरोहित, प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य जोत सिंह बिष्ट, पूर्व इंजीनियर सुधाकर पुरोहित, उपसचिव श्याम सिंह पंवार आदि द्वारा विचार व्यक्त किया गया। वक्ताओं द्वारा चर्चा के बाद कई प्रस्ताव पारित किए गए। कहा कि राजकीय पेंशनर को राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना एसजीएचएस में सम्मिलित करने पर मासिक अंशदान की कटौती सेवारत कर्मचारियों के बराबर कर रही है। मांग की गई कि पेंशनर मासिक अंशदान कटौती 50 फीसदी की जाए।
गवर्नमेंट पेंशनर के चिकित्सा प्रतिपूर्ति किए जाने संबंधी प्रकरणों तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में व्यावहारिक स्तर पर आ रही दिक्कतों के निराकरण के संबंध में स्पष्ट निर्देश जारी करने की मांग की गई। सभी शासकीय चिकित्सालय को उक्त योजना में सम्मिलित करके 100 फीसदी धनराशि का भुगतान किया जाए। साथ ही शहरों के सभी बड़े प्राइवेट अस्पतालों को उक्त योजना में शामिल किया जाए ताकि सही उपचार का लाभ मिल सके। पेंशनर्स को आयकर में सुविधा देते हुए आयकर में सुधार लाया जाए। स्वास्थ्य विभाग के अधीन पेंशनर राजकीय स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों को माननीय उच्च एवं सर्वोच्च न्यायालय नई दिल्ली के निर्णय के अनुसार पुनरीक्षित वेतनमान के एरियर का भुगतान किया जाए।
वक्ताओं ने कहा कि राजकीय इंटर कलेज रुद्रप्रयाग के लिए मुख्य सड़क से नई सड़क का निर्माण किया गया किंतु उसमें लोगों के पानी के पाइप दबा दिए गए। भविष्य में पाइप लाइन बंद हो सकती है जिसे देखते हुए पानी के पाइप लाइन ठीक किया जाए। महादेव मोहल्ला में पानी के खुले पाइपों को दबाए जाने की मांग की गई। सभी वरिष्ठ नागरिकों को बैंक, पोस्ट अफिस आदि स्थानों पर अलग लाइन में रखते हुए सुविधा दी जाए। बैठक में शिव सिंह कंडारी, केएन पुरोहित, मोहनानंद असवाल, ओमप्रकाश पोखरियाल, केएन डिमरी, एएन थपलियाल, जेएस बिष्ट आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!