बिग ब्रेकिंग

अगले महीने आ सकती है बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

0- भाजपा संसदीय दल की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी
0- पीएम बोले लोगों के बीच कांगे्रस को बेनकाब करें सांसद
0- संसद मेंं गतिरोध फैलाने का लगाया आरोप
नई दिल्ली । देश में बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन अगले महीने आ सकती है। मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक मेंं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सांसदों को बताया कि बच्चों के लिए वैक्सीन बना रही कंपनी जाइडस कैडिला का ट्रायल अंतिम चरण में है। इसी बैठक में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के एजेंडे में चर्चा और काम है ही नहीं।
बैठक में मंडाविया ने कोरोना और टीकाकरण अभियान की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों पर सर्वाधिक प्रभाव पडने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि सुखद है कि बच्चों के लिए वैक्सीन निर्माण का लक्ष्य हम अगस्त महीने में हासिल कर सकते हैं। इससे संबंधित ट्रायल अंतिम चरण में है। जैसे ही सफलता मिलेगी, युद्घस्तर पर बच्चों के टीकाकरण की रणनीति तैयार की जाएगी।
पीएम का कांग्रेस पर हमला
इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए सांसदों से कहा कि वह लोगों के बीच पार्टी को बेनकाब करें। पीएम ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के एजेंडे मेंं चर्चा और काम है ही नहीं। इनका एक मात्र उद्येश्य संसद नहीं चलने देना है। यह वही पार्टी है जिसने कोरोना पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का न सिर्फ बहिष्कार किया, बल्कि दूसरे दलों को भी बैठक में शामिल होने से रोका। इस दौरान पीएम ने संसद के दोनों सदनों में हंगामे पर निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार कह रही है कि वह हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार है। इसके बावजूद विपक्ष का शोर शराबा बताता है कि उसका लक्ष्य सिर्फ संसद की कार्यवाही को बाधित करने का है।
——————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!