बिग ब्रेकिंग

आधा दिन होम आइसोलेशन पर चले जाएंगे एनएचएम संविदा कर्मचारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। कोविड ड्यूटी के दौरान जिन कर्मचारियों की मृत्यु हुई है उनके परिजनों को उचित आर्थिक सहायता देने समेत नौ सूत्री मांगों पर कोई कार्रवाई न होने से नाराज एनएचएम संविदा कर्मचारी चरणबद्ध आंदोलन की शुरूआत करेंगे। आंदोलन के पहले चरण में आज (शुक्रवार) से उत्तराखंड के 4500 एनएचएम संविदा कर्मी काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। जिसके बाद अगले चार घंटे विरोध स्वरूप होम आइसोलेशन में रहेंगे।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन उत्तराखंड ने अपनी नौ मांगों पर उचित कार्रवाई को लेकर बीते दिनों सीएम को पत्र भेजा था। कहा था कि यदि सरकार, शासन और मिशन 22 से 27 मई तक मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं तो 28 मई से चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। जिसके तहत 28 मई से 31 मई तक सभी सेवाओं के कर्मचारी आधा दिन बांह में काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। जिसके बाद इस अवधि में प्रत्येक आधा दिन कर्मचारी होम आइसोलेशन पर चले जाएंगे। जबकि, एक और दो जून को सभी कर्मचारी पूरा दिन होम आइसोलेट रहेंगे।
इधर, अल्टीमेटम की अवधि पूरा होने के बाद शुक्रवार से चरणबद्ध आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया है। संगठन के प्रदेश महासचिव हर सिंह रावत ने बताया कि प्रदेश भर के एनएचएम संविदा कर्मी इन दिनों कोविड वैक्सीनेशन, कोविड सैंपलिंग, रुटीन टीकाकरण, बच्चों के परीक्षण, अस्पतालों में डिलीवरी और इमरजेंसी जैसे महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं। आधे दिन से होम आइसोलेशन में जाने से ये सभी कार्य प्रभावित रहेंगे।
ये हैं प्रमुख मांगे
– एनएचएम संविदा कर्मियों का सामूहिक बीमा एवं नियमित कर्मियों की तरह गोल्डन कार्ड की सुविधा मिले।।
– जिन संविदा कर्मियों की कोविड ड्यूटी के दौरान मृत्यु हो गई है उनके स्वजनों को उचित आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए एक सदस्य को एनएचएम में नौकरी मिले।
– लॉयल्टी/एक्सीपीरिएंस बोनस संबंधी आदेश को अविलंब लागू करें।
– भारत सरकार द्वारा स्वीकृत धनराशि का उपयोग अविलंब वेतन विसंगति को दूर करने में किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!