निबन्ध प्रतियोगिता में अमन, गौरव, पूनम ने मारी बाजी

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनता इंटर कॉलेज देवराजखाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान में विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर ऑनलाइन निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वहीं इंटर कॉलेज परसुण्डाखाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयं सेवियों ने गरीब व मजदूरी करने वाले लोगों को राशन वितरित किया।
कार्यक्रम अधिकारी आशुतोष ढौंडियाल ने बताया कि प्रति वर्ष 16 अक्टूबर को विश्व खाद्य दिवस में मनाया जाता है। प्रतियोगिता में 10 स्वयं सेवियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में अमन गुसांई प्रथम, गौरव रावत द्वितीय, पूनम गौड़ तृतीय स्थान पर रही। कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर आशुतोष ढौंडियाल ने कहा कि वोकल फोर लोकल के तहत स्वयं सेवियों का पंजीकरण कराया गया। प्रमाण पत्र लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को स्वदेशी सामान को खरीदने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके तहत  प्रिया, अमन गुसाईं, अमन रावत, गौरव रावत, वर्षा, अनुज रावत, निशा, रुद्राक्ष, ध्रुव बन्दूणी, पूनम गौड़, नितिन रावत, आयुष नेगी, मयंक बिष्ट, ममता, सोमदत्त, श्वेता, अनामिका, रश्मि, कोमल, अक्षय, साहिल प्रसाद, साहिल कुमार, साक्षी, करन रावत, सलोनी, आदर्श रावत, तनिषा धस्माना, अंकित, अजंलि रावत, मयंक आदि स्वयं सेवियों ने प्रमाण पत्र प्राप्त किये।
विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर इंटर कॉलेज परसुण्डाखाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयं सेवियों ने गरीब व मजदूरी करने वाले लोगों को राशन वितरित किया। कार्यक्रम अधिकारी सुरजी नेगी ने स्वयं के संसाधनों से आटा व चावल उपलब्ध करवाकर स्वयं स्वयं सेवी छात्र-छात्राओं के माध्यम से निर्धन, असहाय वृद्धजनों व मजदूरी करने वालों को वितरित करवाया। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव करने के लिए मास्क वितरित किये गये। रासेयो के गढ़वाल मंडल के कार्यक्रम समन्वयक पुष्कर्र ंसह नेगी ने कहा कि हमारे देश में आज भी लाखों लोग भूखमरी और कुपोषण के शिकार है। ऐसे में आर्थिक रूप से सम्पन्न लोगों को अन्न का दुरूप्रयोग रोककर जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। इसी उद्देश्य से समूचे विश्व में 16 अक्टूबर को खाद्य सुरक्षा दिवस के रूप में मनाया जाता है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण निम्न मध्यम वर्ग व दैनिक मजदूरी करने वाले लोगों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया है। संकट की इस घड़ी में ऐसे लोगों की मदद के लिए समाज को आगे आना चाहिए। राशन वितरण में स्वयं सेवी राधिका, अमन कुमार, शैलेन्द्र, अभिषेक, स्वाति, ममता, नितिन, अरूण ने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!