कोटद्वार-पौड़ी

तेज बारिश भी नही तोड़ पाई भोेजनमाताओं का हौसला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश भी भोजनमाताओं का हौसला नही तोड़ पाई। जहां एक तरफ बारिश के चलते लोगोें का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रखा है तो वहीं भोजनमाताएं अपनी मांगों को लेकर भारी बारिश में भी धरने पर डटी रही।
मानदेय बढ़ोत्तरी सहित विभिन्न मांगों को लेकर भोजनमाता संगठन का धरना सोमवार को तेज बारिश में भी जारी रहा। भोजन माताओं ने प्रदेश सरकार पर उन्हें नौकरी से हटाने का आरोप लगाया है। कहा कि जब तक सरकार भोजनमाताओं की समस्याओं का निराकरण नहीं करती उनका अंदोलन जारी रहेगा।
सोमवार को भारी बारिश होने के बावजूद भी भोजन माताओं ने तहसील परिसर में प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना दिया। पूर्व में प्रदेश सरकार ने भोजनमाताओं का मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी। बावजूद इसके अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। बताया कि सरकार की ओर से मिलने वाले अल्प वेतन में भोजनमाताओं का अपने परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल हो गया है। सरकार को पूरी ईमानदारी के साथ अपने कार्यो का निर्वहन कर रही भोजन माताओं के बारे में भी विचार करना चाहिए। कहा कि भोजनमाताओं के लिए काम करने का समय निर्धारित करने के बाद भी उनसे अतिरिक्त कार्य करवाया जाता है। पर्वतीय क्षेत्रों में पर्याप्त छात्र संख्या होने के बाद भी भोजनमाताओं को नौकरी से निकाला जा रहा है। कहा कि प्रदेश सरकार की इस कार्यप्रणाली से भोजनमाताओं में रोष बना हुआ है। भोजनमाताओं ने जल्द समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष अनीता शर्मा, कोषाध्यक्ष कमला देवी, सचिव सीता देवी, गुड्डी देवी, पुष्पा देवी, पार्वती देवी, महेश्वरी देवी, सुलोचना देवी, सरोज देवी, राजेश्वरी देवी, आशा देवी, कस्तूरी देवी, संजो देवी, आशा देवी, शकुंतला देवी, देवेश्वरी देवी, लीला देवी, पुष्पा देवी, गुड्डी देवी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!