उत्तराखंड

15 अगस्त पर संतोपत ग्लेश्यिर पर तिरंगा फहराने के लिए रक्षामंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया जोशीमठ से सेना की एक टुकडी को रवाना-

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। आजादी के अमृत महोत्सव पर 15 अगस्त को संतोपत ग्लेश्यिर पर तिरंगा फहराने के लिए 9 पर्वतीय स्वतंत्र ब्रिगेड जोशीमठ से सेना की एक टुकडी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। शुक्रवार को देश के रक्षा मंत्री ने भारतीय सेनाओं के अलग-अलग टुकड़ियों को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर ब्रिगेडियर कृषानु साह ने कहा कि इसमें उत्तराखंड से 9 पर्वतीय ब्रिगेड के वीरों के वीर 22 ग्रेडर यूनिट जो कि दो अशोक चक्र प्राप्त कर चुकी है, को सतोपंथ ग्लेशियर पर तिरंगा फहराने के लिए रवाना किया गया है।
वही दूसरी ओर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत-चीन सीमा के अंतिम दर्रो-पास में भी इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया जाएगा। इसके लिए तीन दल अलग-अलग दर्रो-पास के लिए रवाना किए गए। रक्षा मंत्री ने इन दलों को भी वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आजादी की 75वीं वर्षगांठ को वर्षभर मनाए जाने के कार्यक्रम के तहत इस वर्ष के स्वाधीनता दिवस पर देश की सभी सीमाओं के अंतिम छोर पर तिरंगा फहराया जाएगा। सीमांत क्षेत्र जोशीमठ के तीन दर्रो-पास पर तिरंगा फहराने की जिम्मेदारी बीआरओ की 21 टास्ट फोर्स की दी गई है। शुक्रवार को बीआरओ की 21 टास्क फोर्स मुख्यालय मारवाडी-जोशीमठ से नीती पास, माणा पास व रिमखिम पास के लिए भी तीन दल भारत माता के जयकारों के साथ रवाना हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!