बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में खूनी संघर्ष में एक की मौत, तीन घायल, पुलिस व पीएसी तैनात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार : दो युवकों की आपसी मारपीट के बाद गुटों में हुए खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि, तीन अन्य घायल हैं। घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। खूनी संघर्ष में शामिल दोनों पक्षों के अलग-अलग सम्प्रदाय होने के कारण पुलिस ने तनाव की आशंका को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस के साथ पीएसी भी अलग-अलग स्थानों पर तैनात कर दी है। कोटद्वार कोतवाली पुलिस की मदद के लिए जनपद के अन्य थानों और चौकियों से भी पुलिस बल बुलाया गया है। लेकिन, क्षेत्र में खूनी संघर्ष होने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं तैरने लगीं और शांतिपूर्ण तनाव की स्थिति बन गई। शहर में बाहर से आने वाले लोगों ने समय से पहले ही अपना कामधाम छोड़कर अपने गंतव्य की ओर जाना मुनासिब समझा।
घायलों को पुलिस द्वारा बेस अस्पताल में पहुंचाए जाने के बाद एक की मौत हो गई। जिससे उनके परिजनों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने अस्पताल में जमकर हंगाका किया। जिससे पुलिस ने बेस अस्पताल के आकस्मिक कक्ष का शटर बंद कर मुख्य द्वार भी बंद कर दिया। पूरे अस्पताल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी गणेश लाल कोहली ने बताया कि झूलाबस्ती निवासी नदीम ने पुलिस को तहरीर दी है। जिसमें उसने तीन लोगों पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा उसके साथ मारपीट की गई, जिस पर पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। कोतवाली पुलिस प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि लकड़ी पड़ाव में हुए खूनी संघर्ष में एक की मौत हो गई है, मृतक के परिजन पंचनामा व पोस्टमार्टम के लिए मना कर रहे हैं। जबकि, पुलिस उन्हें इसके लिए समझा रही है। वहीं, पुलिस ने मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।
घटना के अनुसार बताया जा रहा है कि झूलाबस्ती का एक युवक पड़ोस में लकड़ी पड़ाव की एक गली में रिश्तेदार को छोड़ने गया था। वापस लौटने पर वह लकड़ी पड़ाव में अपने पुराने दोस्त से मिला, जहां दोनों में हाथापाई और मारपीट हुई। इसकी सूचना झूलाबस्ती निवासी युवक ने आमपड़ाव में अपने ससुराल में दी। जहां से एक छोटे हाथी वाहन में कुछ लोग उसकी मदद को आए और वह लकड़ी पड़ाव स्थित उस युवक के घर पहुंचे, जहां दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई जो खूनी संघर्ष में तब्दील हुई। इसमें तीन लोग घायल हुए। जिन्हें बेस चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया।

बॉक्स
खूनी संघर्ष होने से पहले ही पुलिस को मिल गई थी सूचना
मृतक के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि जब पहली बार में लकड़ी पड़ाव निवासी युवक ने झूलाबस्ती निवासी युवक पर हमला किया था तो उसी वक्त पुलिस को मामले की सूचना दे दी गई थी, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और न ही उस क्षेत्र में अपनी गश्त बढ़ाई। परिणाम स्वरूप यह छोटी सी मारपीट की घटना खूनी संघर्ष में बदल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!