बिग ब्रेकिंग

कोरोनाकाल में उपनल, पीआरडी और अन्य माध्यम से रखे गए आउटसोर्स कर्मी होंगे बहाल, डा़ धन सिंह रावत ने की घोषणा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। कोरोनाकाल में उपनल, पीआरडी व अन्य माध्यम से रखे गए आउटसोर्स कर्मी होंगे बहाल। अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस पर सुभाष रोड स्थित होटल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री डा़ धन सिंह रावत यह घोषणा की। कहा कि मेडिकल कालेजों के प्राचार्य व समस्त जनपदों के सीएमओ से प्रस्घ्ताव मांगे जाएंगे। रिक्त पदों के सापेक्ष समायोजित किया जाएगा।
इस समय उत्घ्तराखंड में तकरीबन 1600 आउटसोर्स कर्मी हैं। जो कोरोना की पहली, दूसरी व तीसरी लहर में विभागों में तैनात किए गए थे। मंत्री ने कहा कि इन सभी ने बहुत अच्छा काम किया है। चुनौतीपूर्ण समय में विभाग का साथ दिया। इनके समायोजन का प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा।कहा राज्य में जल्द दो दिन का चिंतन शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की एक साल की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। इस चिंतन शिविर में स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी हितधारकों को जोड़ा जाएगा। बिंदुवार तमाम पहलू पर चर्चा की जाएगी।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छह माह के भीतर स्वास्थ्य विभाग 100 प्रतिशत डिजिटल होगा। पेपर लेस व्यवस्था लागू की जाएगी। दवा से लेकर कर्मचारियों की जानकारी तक आनलाइन होगी। स्घ्वास्घ्थ्घ्य मंत्री ने कहा कि इससे व्घ्यवस्घ्था पारदर्शी होगी।कहा कि क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के संबंध में छह माह के भीतर निर्णय लेंगे। उन्घ्होंने कहा कि आइएमए एक्ट में संशोधन की मांग कर रहा है। एक्ट का अध्ययन कर राज्य हित में जो भी संभव होगा करेंगे।स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य विभाग व एनएचएम अलग-अलग धारा बन गए हैं। इस समस्या का भी समाधान निकाला जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारियों को अधिक अधिकार संपन्न बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!