उत्तराखंड

लीती में चौपाल लगाकर पांडे ने सुनीं समस्या

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बागेश्वर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशानुसार सरकार जनता के द्वार के तहत सचिव मुख्यमंत्री, वित्त एवं आवास सुरेंद्र नारायण पांडे ने लीती के प्राथमिक विद्यालय जमुवाखाल में चौपाल लगाकर जन संवाद कर क्षेत्र की समस्यायें सुनी एवं सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों से ली उन्होंने लीती में ही रात्रि विश्राम किया। उन्होंने लीती में सब्जी, कीवी उत्पादन, मत्स्य पालन के साथ ही लीती-शाम में ग्रोथ सेंटर का निरीक्षण किया। सचिव ने ग्रामीणों से क्षेत्र में षि, उद्यान, मत्स्य, पशुपालन, स्वास्थ्य सुविधायें, शिक्षा, दुग्ध, सहकारिता, बाल विकास द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारिय ली व जागरूक होकर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने को कहा।
इस दौरान आयोजित चौपाल में प्रधान लीती चामू सिंह कोरंगा ने इंटर कलेज लीती में स्थायी प्रधानाचार्य, शिक्षक तैनाती के साथ ही पर्यावरण मित्र नियुक्त करने तथा विज्ञान वर्ग संचालित कराने का अनुरोध किया। धना देवी ने उनके द्वारा संचालित स्वयं सहायता समूह की जानकारिय देते हुए समूह द्वारा सब्जी उत्पादन, पशुपालन, होम स्टे संचालन की जानकारियां दी। साथ ही उन्होंने लीती में एएनएम सेंटर खोलने व प्राथमिक विद्यालय जमुवाखाल लीती को आर्दश विद्यालय बनाने का अनुरोध किया। क्षेत्रवासियों ने लीती सीप फार्म की खाली बंजर पड़घ्ी भूमि को कार्य करने हेतु महिला समूह को देने की मांग रखी व उरेडा की विद्युत लाईन एवं ट्रांसफार्मर खराब होने से लीती का तोक जह 60 परिवार रहते है वह कई दिनों से विद्युत आपूर्ति बाधित होने की शिकायत करते हुए उन्हें यूपीसीएल विद्युत लाईन से संयोजित करने की मांग की।चौपाल में जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, प्रभागीय वनाधिकारी उमेश तिवारी, उप जिलाधिकारी मोनिका, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ड़ आर चंद्रा, महाप्रबंधक उद्योग जीपी दुर्गापाल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
सीएम के सचिव से जगी उम्मीद
बागेश्वर। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र की समस्याओं को लेकर वे कई बार प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से अनुरोध कर चुके हैं। इस बार सीएम के सचिव गांव पहुंचे और समस्याएं सुनी अब देखना है कि उनका दौरा भी औपचारिक रहता है या फिर इससे ग्रामीणों को कोई लाभ होगा। कहा कि यदि सरकार गंभीर हुई तो दो माह में इसका असर देखने को मिलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!