देश-विदेश

राज्यसभा में हंगामा करने वाले 13 सासंदों से संसदीय पैनल मांगेगा जवाब, बजट सत्र के दौरान जमकर किया था हंगामा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। बजट सत्र के पहले चरण के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही को बाधित करने के लिए एक निलंबित सदस्य सहित 13 विपक्षी राज्यसभा सांसदों से एक संसदीय पैनल ने स्पष्टीकरण मांगने का फैसला किया है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी है। इनमें से 12 सांसदों के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा समिति को भेजा गया था।
उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह की अध्यक्षता वाली राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति ने सोमवार को सर्वसम्मति से 13 सांसदों से स्पष्टीकरण मांगने का फैसला किया, जिनमें कांग्रेस के 9 और आम आदमी पार्टी के 3 सांसद शामिल हैं।
बता दें कि इन 13 सांसदों में कांग्रेस की रजनी पाटिल को उच्च सदन की कार्यवाही की वीडियोग्राफी करने के लिए 10 फरवरी को शेष बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। पार्टी के अन्य लोगों में शक्तिसिंह गोहिल, नारनभाई जे राठवा, सैयद नासिर हुसैन, कुमार केतकर, इमरान प्रतापगढ़ी, एल हनुमंथैया, फूलो देवी नेताम, जेबी माथेर हिशाम और रंजीत रंजन शामिल हैं। वहीं, आप के सदस्य संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और संदीप कुमार पाठक हैं।
बजट 2023 के बाद पीएम मोदी का वेबिनार, कहा- श्सरकारी कार्यों की सफलता की सबसे अनिवार्य शर्त है- ळववक ळवअमतदंदबमश्
18 फरवरी को राज्यसभा के एक बुलेटिन में कहा गया है कि जगदीप धनखड़ ने विशेषाधिकार समिति से 12 सांसदों द्वारा सदन के वेल में बार-बार प्रवेश करने, नारेबाजी करने और सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के कथित विशेषाधिकार हनन की जांच करने के लिए कहा है।
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में समाप्त हुए बजट सत्र के पहले चरण के दौरान विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सांसदों के विरोध के कारण राज्यसभा में बार-बार व्यवधान देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!