बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल: 24 घंटे में 219 नये केस, 282 ने जीती कोरोना से जंग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। संक्रमितों का आंकड़ा 16 हजार के पार पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 219 नये केस आये है। जबकि 282 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य हुए है। सीएमओ पौड़ी गढ़वाल डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि लैंसडौन निवासी 55 वर्षीय महिला को विगत 20 मई को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में भर्ती कराया गया। जहां महिला की कोरोना जांच की गई, जांच में महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। गत बुधवार देर सांय को उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मालवीय उद्यान कोटद्वार में 8, उदयरामपुर कोटद्वार में 7, द्वारीखाल ब्लॉक के कफल्डी में 11, हथनूड़ में 5, सोरे चेलूसैंण में 14, हंस अस्पताल में 3, एकेश्वर ब्लॉक के मलेठी में 4, मैदाड़ी में 6, पाबौ ब्लॉक के बुरांसी में 4, चोपड़ियूं में 7, सारना में 18 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दुगड्डा ब्लॉक में 37, द्वारीखाल में 37, एकेश्वर में 13, जयहरीखाल में 7, कल्जीखाल में 2, खिर्सू में 13, कोट में 14, पाबौ में 39, पौड़ी में 12, पोखड़ा में 5, रिखणीखाल में 6, थलीसैंण में 4, यमकेश्वर में 21, अन्य जिलों व राज्यों के 9 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 16476 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। जबकि 13012 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके है। जिले में 3270 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी गढ़वाल के 2843, अन्य जिलों व राज्यों के 357 शामिल है। जबकि 70 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है। पौड़ी गढ़वाल में 2301 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में है।

पाबौ ब्लॉक के सरणा में 21 ग्रामीण कोरोना संक्रमित
जयन्त प्रतिनिधि। 
पाबौ।
विकासखंड पाबौ के सरणा गांव में 21 ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जबकि चोपड़ियूं गांव में 7 और बुरांसी में 4 ग्रामीण कोरोना संक्रमित हुए हैं। वहीं सीएचसी पाबौ में सेवारत ऑप्टोमेट्रिस्ट भी कोरोना पॉजीटिव आई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों को दवा देने के साथ ही उन्हें होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए हैं। ब्लॉक के नोडल अधिकारी डा. पंकज सिंह ने बताया कि सरणा गांव में ग्रामीणों के बुखार, सर्दी जुकाम से पीड़ित होने की शिकायत मिलने पर कुछ दिनों पहले 224 ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें 21 ग्रामीण संक्रमित पाए गए हैं। चोपड़ियूं गांव में 7 नए संक्रमित पाए जाने के बाद गांव में संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है। जबकि एक व्यक्ति का निधन हो चुका है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान जिन ग्रामीणों में कोरोना के लक्षण मिले, उन्हें उसी समय दवा दे दी गई थी। अन्य को रिपोर्ट आने के बाद तत्काल दवा देने के साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। नोडल अधिकारी डा. सिंह ने बताया कि ब्लाक में संक्रमितों की कुल संख्या 291 हो गई, जिनमें एक्टिव केस 125 हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!