पौड़ी जिले में रिकॉर्ड 19 और मिले कोरोना पॉजिटिव, कोटद्वार की नर्स की मेड और मोटाढांक की कोरोना पॉजिटिव महिला के सम्पर्क में आने वाले चार और में फैला कोरोना

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल में शुक्रवार को कोरोना वायरस कोविड-19 के रिकॉर्ड 19 संक्रमित सामने आये है। जिसमें से पांच कोटद्वार, दो एकेश्वर, एक कोट और 11 यमकेश्वर ब्लॉक के निवासी है। कोटद्वार में राजकीय बेस अस्पताल में एक और कोविड केयर सेंटर कौड़िया में भर्ती चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग इन लोगों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित करने में जुटा है। पिछले छ: दिनों में कोटद्वार में 33 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है।
जनपद पौड़ी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार की एक स्टाफ नर्स पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाई गई थी। स्टाफ नर्स के सम्पर्क में आये परिवार के सदस्यों व घर पर काम करने वाले कर्मचारियों सहित अन्य लोगों को आइसोलेट किया गया था। विगत 5 अगस्त को स्टाफ नर्स के सम्पर्क में आये लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गये। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बेस अस्पताल कोटद्वार की स्टाफ नर्स के घर पर काम करने वाली महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला का आइसोलेशन वार्ड में उपचार चल रहा है। कोरोना पॉजिटिवों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित होने के बाद सभी के कोरोना टेस्ट कराये जायेगें। सीएमओ ने बताया कि बताया कि पिछले दिनों मोटाढांक क्षेत्र निवासी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। महिला के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया गया था और विगत 3 अगस्त को उनके सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया। शुक्रवार को मोटाढांक क्षेत्र निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति, 17 वर्षीय युवती, 48 वर्षीय महिला, 47 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सभी का कोविड केयर सेंटर कौड़िया में उपचार चल रहा है।

एकेश्वर में दो, कोट ब्लॉक में एक और कोरोना संक्रमित
सीएमओ ने बताया कि एकेश्वर ब्लॉक के एक गांव निवासी 31 वर्षीय महिला और 18 वर्षीय युवक विगत 4 अगस्त को देहरादून से गांव आये थे। गरूड़चट्टी ऋषिकेश में उनका सैंपल लिया गया था। शुक्रवार को दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को आइसोलेट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोट ब्लॉक निवासी एक गांव निवासी 38 वर्षीय व्यक्ति पिछले दिनों गांव आया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा। शुक्रवार का युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक को बेस अस्पताल डोब श्रीकोट में आइसोलेट कर दिया है।

यमकेश्वर में 11 मिलें कोरोना कोरोना संक्रमित
यमकेश्वर ब्लॉक में 11 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित कोविड केयर वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार यमकेश्वर ब्लॉक निवासी 24 वर्षीय व्यक्ति, 42 वर्षीय महिला, 40 वर्षीय व्यक्ति, 28 वर्षीय युवक, 37 वर्षीय युवक, 30 वर्षीय युवक, 38 वर्षीय युवक, 44 वर्षीय युवक, 32 वर्षीय युवक, 18 वर्षीय युवक, 31 वर्षीय युवक विगत 3 और 4 अगस्त को देहरादून से यमकेश्वर ब्लॉक में अपने गांव आये थे। गरूड़चट्टी ऋषिकेश में सभी के सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए भेज दिये थे। शुक्रवार को सभी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!