इंटर कॉलेज मोटाढांक में गढ़वाल सांसद तीरथ ने रोपे पौधें स्वच्छ पर्यावरण के बिना मानव जीवन की कल्पना व्यर्थ, श्री राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास को बताया ऐतिहासिक, स्व. चतुर्वेदी को बताया आदर्श समाजसेवी 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने इंटर कॉलेज मोटाढांक में फलदार व शोभादार प्रजाति के पौधें  रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। सांसद ने पौधे रोपकर लोगों से उनकी सुरक्षा करने की अपील करते हुए कहा कि स्वच्छ पर्यावरण के बिना मानव जीवन की कल्पना व्यर्थ है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे कोरोना महामारी से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करें, मास्क पहने, सामाजिक दूरी का पालन करने को कहें।
विद्यालय परिसर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 10 फलदार एवं शोभादार प्रजाति के पौधों का रोपण किया। सांसद तीरर्थ ंसह रावत ने कहा कि हरेला पर्व में पेड़ लगाना पर्यावरण संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण है। इस मौके पर सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आमजन के हित के लिए दूरगामी लक्ष्य की अनेकों योजनाएं लागू कर रहे हैं। इसी वजह से लोगों का मोदी सरकार पर विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग के विस्तारीकरण को मंजूरी मिल चुकी है, इस सड़क के चौड़ीकरण से पर्वतीय क्षेत्रों की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और अन्य बड़े शहरों तक कनेक्टिविटी में बड़े पैमाने पर सुधार होगा। जिसका प्रत्यक्ष लाभ कृषि, व्यापार, पर्यटन, उद्योग और अन्य क्षेत्रों को होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने श्रमिकों के कल्याण के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं, लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों को आर्थिक परेशानी न हो इसके लिए प्रत्येक पंजीकृत श्रमिक के खाते में नकद पैसा ट्रांसफर किया जाना इसका बड़ा उदाहरण है। कार्यक्रम में राज्य मंत्री पंडित राजेंद्र अंथवाल, राज गौरव नौटियाल, जिला महामंत्री जंग बहादुर, सांसद प्रतिनिधि उमेश त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष चंद्रमोहन जसोला ने भी विचार व्यक्त किये। इस मौके पर नगर निगम पार्षद सौरभ नौडियाल, कमल नेगी, मनोज पांथरी, मनीष भट्ट, जिला मंत्री मंजू जखमोला, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमित भारद्वाज, गौरव जोशी, प्रमोद डोबरियाल, शशि बाला केष्टवाल, सिमरन बिष्ट,  पूर्व जिला महामंत्री वीरेंद्र रावत, मनमोहन पांडेय, राजीव डबराल, वीरेन्द्र भारद्वाज, अनिल गौड़, जितेन्द्र नेगी, आशु नेगी, अमित सौन्द, प्रकाश बलोधी, नितिन दिवाकर आदि उपस्थित थे।
श्री राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास को बताया ऐतिहासिक
गढ़वाल सांसद तीरर्थ ंसह रावत ने वृक्षारोपण भाबर के हल्दूखाता, रतनपुर आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर जनता से संपर्क कर अयोध्या में श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के शिलान्यास की बधाई दी। उन्होंने श्री राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास को भारतीय संस्कृति के पुर्नजागरण के लिए ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह शुभ अवसर लाखों रामभक्तों के बलिदान और श्री राम जन्म भूमि आन्दोलन का सुखद प्रतिफल है। इस क्षण का इंतजार राम भक्त पिछले कई सालों से कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान बुजुर्ग कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनकी कुशल क्षेम पूछी।
स्व. चतुर्वेदी को बताया आदर्श समाजसेवी 
गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने विद्या मंदिर के पूर्व प्रधानाचार्य स्व. हरिचरण चतुर्वेदी के मानपुर स्थित आवास पर जाकर दिवंगत के आकस्मिक निधन पर दु:ख प्रकट कर उनके परिजनों का ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि स्व. हरिचरण चतुर्वेदी शिक्षाविद होने के साथ ही आदर्श समाजसेवी भी थे, जो आस-पास के सामाजिक विषयों के साथ ही राष्ट्रहित के गंभीर विषयों एक राष्ट्रवादी चिन्तक होने के नाते मुखर होकर अपनी राय रखते थे। उन्होंने कहा कि उनके असमय निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!