खेल

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच आज 27 नवंबर शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 66 रन के अंतर से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है.
ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया 374 रन का बड़ा स्कोर
इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत शानदार रही, ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए 156 रन की एक शानदार साझेदारी की थी.
इसके बाद दूसरे विकेट के लिए भी स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच ने मिलकर 108 रन जोड़े थे. अंत के ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ ने कई बड़े शॉट्स खेले थे.
सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 374 रन का एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई.
ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 124 गेंदों पर 114 रन की पारी आरोन फिंच ने खेली. वहीं टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों पर 105 रन की एक विस्फोटक पारी खेली. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने अपने 10 ओवर में 59 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किये.
भारत बना पाई 308 रन
जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही, ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े थे.
हालांकि इसके बाद 101 रन के स्कोर तक भारतीय टीम अपने 4 विकेट गवा चुकी थी, लेकिन पांचवे विकेट के लिए हार्दिक पांड्या और शिखर धवन ने 150 रन की एक बेहतरीन साझेदारी की थी.
हालांकि इस साझेदारी के टूटते ही भारत की उम्मीदें पूरी तरह खत्म हो गई. भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन ही बना पाई.
भारत के लिए सबसे ज्यादा 76 गेंदों पर 90 रन की पारी हार्दिक पांड्या ने खेली. वहीं टीम के लिए 86 गेंदों पर 74 रन शिखर धवन ने बनाए.
ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 10 ओवर में 55 रन देकर कुल 3 विकेट हासिल किये.
विराट कोहली ने इस मैच में प्लेइंग इलेवन का चयन सही नहीं किया. वहीं अपने गेंदबाजों को भी वह सही तरह से रोटेट नहीं कर पाए, उनकी यही गलती कही ना कही टीम की हार का एक बड़ा कारण बनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!