कोटद्वार-पौड़ी

मंगसू में अनियमित पेयजल आपूर्ति से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

एसडीएम को ज्ञापन सौंप जल संस्थान की शिकायत की
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर।
विकासखंड कीर्तिनगर की ग्राम पंचायत मंगसू मेंं अनियमित पेयजल आपूर्ति से गुस्साए उपभोक्ताओं ने उप जिलाधिकारी कार्यालय कीर्तिनगर में प्रदर्शन किया। उपभोक्ताओं ने कहा कि गांव के लिए दो-दो पेयजल योजनाएं बनी हैं। लेकिन जल संस्थान की लापरवाही से मंगसू के लोग प्यासे हैं।
सोमवार को मंगसू के ग्रामीण एसडीएम ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने जल संस्थान के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मंगसू में दरड़ाधार पेयजल योजना पहले से संचालित हो रही हैं। इस योजना पर मंगसू गांव के लिए अलग से पेयजल टैंक बनाया गया है। इसके अलावा लगभग 1 करोड़ की लागत से बोरिंग पेयजल योजना भी मंगसू के लिए बनाई गई है। इसके बावजूद पेयजल समस्या बनी हुई है।
प्रदर्शन के पश्चात उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जब भी जल संस्थान से शिकायत की जाती है, तो पेयजल आपूर्ति में सुधार हो जाता है। लेकिन कुछ दिन बाद स्थिति पूर्ववत हो जाती है। पेयजल वितरण में मनमानी की वजह से यह समस्या हो रही है। यह जांच का विषय है कि पेयजल योजनाओं पर पर्याप्त पानी होने के बावजूद उपभोक्ताओं को पानी नहीं मिल पा रहा है। उपभोक्ताओं ने पेयजल समस्या के निराकरण के साथ ही दो माह का पेयजल बिल माफ करने की मांग की। एसडीएम अजयवीर सिंह ने बताया कि इस संबंध में जल संस्थान से रिपोर्ट ली जाएगी। प्रदर्शन में अनूप डालिया, विनोद चमोली, प्रदीप रावत, दीपिका डालिया, मनीष दंगवाण, प्रदीप सिंह और एसएल बड़थवाल आदि शामिल थे।
इधर, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता नरेश पाल ने बताया कि दोनों योजनाओं पर पानी चल रहा है। सोमवार सुबह कुछ दिक्कत आई है। जिसको ठीक किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!