उत्तराखंड

गोपेश्वर में लोगों ने डीएम कार्यालय घेरा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। चमोली में बीते 19जुलाई को नमामि गंगे परियोजना में करंट हादसे के मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी की मांग को लेकर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने सड़कों पर प्रदर्शन और डीएम कार्यालय का घेराव किया। उनका बदरीनाथ के विधायक राजेन्द्र भंडारी सहित अन्य राजनीतिक दलों, संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी साथ दिया। बुधवार को आपदा प्रभावितों, जनप्रतिनिधियों ने गोपेश्वर की सड़कों पर बड़ा मार्च निकाला। जलूस की शक्ल में सभी जिला अधिकारी कार्यालय पर पहुंचे। जिला अधिकारी को दिए ज्ञापन में आपदा प्रभावितों, जन प्रतिनिधियों ने कहा कि प्रशासन और विभाग की लापरवाही के कारण 19जुलाई को 16 लोगों की असामयिक मौत हो गई। घटना के दिन परिजनों ने उचित मुआवजे और परिवार के एक सदस्य को नौकरी की मांग रखी थी। लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी पीड़ित परिवार ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। कहा कि मृतक परिवार के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाय। आपदा पीडिघ्त परिवार के एक सदस्य को स्थाई नौकरी दी जाय। करंट हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के एक सदस्य को तत्काल नौकरी दी जाय।
प्रदर्शन करने वालें में बदरीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी, जिलापंचायत सदस्य विक्रम वर्त्वाल, प्रधान संघठन अध्यक्ष नयन कुंवर, पूर्व जिला पंचायत की सदस्य ऊषा रावत, जिला पंचायत के सदस्य विक्रम सिंह वर्त्वाल, छात्र नेता राजदीप फर्स्वाण, मजोठी के ग्राम प्रधान पूरण सिंह, विपिन्न फर्स्वाण, राजेन्द्र सिंह, सुभाष खत्री, छात्र नेता सूर्य प्रकाश पुरोहित, व्यापार संघ के अध्यक्ष अंकोला पुरोहित, नेहा रावत, उर्मिला, विपिन्न कंडारी आदि मौजूद थे।
डीएम बोले, मांग पूरी होगी-
डीएम हिमांशु खुराना ने कहा जनता और प्रभावितों और क्षेत्रीय जनता की मांग का मसौदा की रिपोर्ट शासन को रिपोर्ट भेजी गई हैं। जल्द ही उचित कार्रवाही कर मांग को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!