कोटद्वार-पौड़ी

नशे से दूर रहकर बेहतर भविष्य चुनें छात्र

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नशा मुक्ति अभियान के तहत आयोजित की गई गोष्ठी
श्रीनगर गढ़वाल। नशा मुक्त अभियान के तहत जिला पुलिस की ओर से गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में एसएसपी पी.रेणुका देवी ने छात्र-छात्राओं से नशे से दूर रहक बेहतर भविष्य चुनने की अपील की।
श्रीनगर में गढ़वाल विवि के बिड़ला कैंपस में गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें नशा मुक्ति को संदेश देने के लिए शैलनट संस्था द्वारा एक जागरूकता नाटक कर छात्र-छात्राओं को नशा छोड़ने तथा नशे से होने वाले दुष्प्रभावाओं से रूबरू कराया। जबकि प्रजापिता बह्माकुमारी ईश्वरी विवि से आये बीके राजीव ने लघु फिल्म के जरिए नशे के पेड़ को हटाने का संदेश दिया। गढवाल विवि में आयोजित गोष्ठी में एसएसपी पी.रेणुका देवी ने कहा कि जीवन को खुश रहना है तो नशा छोड़ना जरूरी है। युवाओं ने अपनी युवा अवस्था में ही शरीर का नाश करने वाले नशीले पदार्थ त्यागने का प्रण ले लिया तो पूरा जीवन खुशी में जियोगे। उन्होंने कहा कि नशे को छोड़ने के लिए सभी को एकजुट होने की आवश्यकता है। जो युवा नशे की गिरफ्त में आ भी गये हैं, तो उन्हें जागरूकता एवं काउंसिलिंग के जरिए नशा छोड़ने की कोशिश की जा रही है। कहा कि पुलिस भी हर स्तर से अवैश तरीके से नशा बेचने वालों को पकड़ने के लिए काम कर रही है। ताकि जिले को नशामुक्त बनाया जा सके।
उन्होंने 16 युवाओं को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्य नियंता प्रो. अरूण बहुगुणा, मुख्य वार्डन डॉ. बीपी नैथानी ने पुलिस द्वारा चलाये जा रहे इस तरह के कार्यक्रमों की सराहना की। कार्यक्रम में नगर क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर सीओ एसडी नौटियाल, कोतवाल हरिओम राज चौहान, एसआई दीपक तिवाड़ी, महिलाथानाध्यक्ष दीक्षा सैनी, वरिष्ठ रंगकर्मी विमल बहुगुणा, शिक्षक महेश गिरी, विकास घिल्डियाल, पंकज नैथानी, कार्तिकेय बहुगुणा, राजीव, अनुज, आनंद प्रकाश, अंकित उछोली, बीएन अंथवाल, प्रीती सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!