बिग ब्रेकिंग

जलपाईगुड़ी में 8 लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतक के परिजनों और घायलों को मुआवजे का किया एलान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के माल नदी में बीती बुधवार रात को बड़ा हादसा हो गया है। लोग नदी में दुर्गा मां की मूर्ति विसर्जन कर रहे थे तभी नदी में अचानक बाढ़ आ गई, जिससे अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना पर पीएम मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुई दुर्घटना से दुखी हैं। पीएम मोदी ने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही इस दुखद हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने की घोषणा की गई है।
पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बुधवार शाम को माल नदी में आई अचानक आई बाढ़ में आठ लोगों की मौत हो गई। जिलाधिकारी मौमिता गोदारा बसु ने यह जानकारी दी। जिला अधिकारी ने बताया कि यह पता लगाने के लिए तलाश की गई कि कहीं और हताहत तो नहीं हुए। इस दुखद घटना में मरने वालों में चार महिलाएं भी शामिल हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि मामूली रूप से घायल हुए लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने भी घटना पर और एक ट्वीट में अपना दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जलपाईगुड़ी से दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान माल नदी में अचानक आई बाढ़ ने कई लोगों को बहा दिया।
इससे पहले, जलपाईगुड़ी के एसपी देवर्षि दत्ता ने कहा कि बुधवार को देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में माल नदी में अचानक आई बाढ़ में सात लोगों की मौत और कई के लापता होने की आशंका जताई थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय रक्षा रिजर्व बल (एनडीआरएफ) और नागरिक सुरक्षा के कर्मियों को तलाशी एवं बचाव अभियान में तैनात किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!