बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी ने खेल महाकुंभ 2022 का किया आगाज, कहा-मुझे देश की युवाशक्ति पर भरोसा है

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। गुजरात में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ 2022 का शुभारंभ किया। इस मौके पर मोदी ने कहा कि ये आयोजन गुजरात की शक्ति का महाकुंभ है। गुजरात का नौजवान आसमान टूने को तैयार है। मेरे सामने युवा जोश का सागर मौजूद है। हर खेल में हमारे युवा आज कमाल कर रहे हैं। मेरे सपने का बीज आज वट वृक्ष बन चुका है। सरकार खिलाड़ियों को मदद दे रही है। खिलाड़ी देश का परचम दुनिया में लहराते हैं। मोदी ने कहा कि मुझे देश की युवा शक्ति पर भरोसा है। ये जो लगातार अविराम प्रयास किए गए, खिलाड़ियों ने जो साधना की और जब खिलाड़ी प्रगति करता है तो उसके पीटे एक लंबी तपस्या होती है। जो संकल्प गुजरात के लोगों ने मिल कर लिया था, वो आज दुनिया में अपना परचम लहरा रहा है।
पहले मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया। इससे पहले मोदी और अमित शाह ने गांधीनगर के लवाड गांव में स्थित राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह व नए भवन के लोकार्पण समारोह में शिरकत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि रक्षा क्षेत्र काफी विशाल है, पुलिस, सेना, न्याय, जेल आदि क्षेत्रों को आधुनिक तकनीक से सुसज्ज कर इनको अधिक प्रभावशाली बनाया जा सकता है। केंद्रीय ग्रहमंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने विजन के कारण पूरी दुनिया में छाए हुए हैं, दुनिया के नेता उनकी राय जानने को आतुर रहते हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के सवा लाख ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से गांवों को साफ, सशक्त और समर्थ बनाने की अपील की। राज्य में करीब 54 प्रतिशत महिला जनप्रतिनिधि होने पर खुशी जताते हुए मोदी ने कहा कि गांवों के विकास और लोकतंत्र को मजबूत करने में महिलाओं की बड़ी भूमिका है। शुक्रवार को जीएमडीसी मैदान पर पंचायत जनप्रतिनिधि सम्मेलन में मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी का ग्राम स्वराज का सपना था, जिसे हमें पूरा करना चाहिए। आजादी के 75 साल का उत्सव अगस्त 2023 तक चलेगा। सरपंच, पंच, पालिका सदस्य इस बात का संकल्प करें कि आजादी के आंदोलन में स्वतंत्रता सेनानियों ने जो सपना लेकर भाग लिया तथा अपना बलिदान दिया, उसे पूरा करना है। देश के लिए गुजरात की पंचायतें विकास की मिसाल बनकर उभरें।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी दो दिन की गुजरात यात्रा के पहले दिन शुक्रवार को व्यस्त कार्यक्रमों के बाद देर रात अपनी मां हीराबा से मिलने पहुंचे। उन्होंने मां का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया तथा उनके साथ बैठकर खिचघ्घ्डी खाई। मोदी देर रात गांधीनगर के रायसण गांव में अपनी मां से मिलने पहुंचे। उन्होंने मां के साथ कुछ फुर्सत के पल बिताए। हीराबा अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहती हैं। मोदी इससे पहले 2019 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपनी मां से मिले थे। पीएम जब भी गुजरात आते हैं, समय होने पर अपनी मां से जरूर मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!