बिग ब्रेकिंग

पीएम ने लिखी धोनी के नाम चिट्ठी, कहा- आपके संन्यास से भारतीय निराश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोनी को चिट्ठी लिखकर उनकी सराहना की है।पीएम मोदी नेचिट्ठी में लिखा कि आपमें नए भारत की आत्मा झलकती है, जहां युवाओं की नियति उनका परिवार का नामनहीं तय करता है, बल्कि वे अपना खुद का मुकाम और नाम हासिल करते हैं।
धोनी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया है। एमएस ने लिखा कि,एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की चाहतहोती है। वे चाहते हैं कि उनकी मेहनत और बलिदान को सभी पहचानें। प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। पीएम मोदी ने लिखा कि आपने 15 अगस्त के दिन साधारण अंदाज में एक वीडियो शेयर किया था, जो जुनूनी बहस के लिए काफी था।
130 करोड़ भारतीय निराश हैं, लेकिन साथ ही जो आपने पिछले डेढ़ दशक में भारत के लिए किया उसके लिए आपके आभारी भी हैं।उन्होंने आगे लिखा कि मुश्किल हालात में आप पर निर्भरता और मैचखत्म करने का आपका अंदाज, खास तौर पर 2011 वर्ल्ड कप फाइनल, पीढ़ियों तक लोगों को जेहन मेंरहेगा।
आपका शांत दिमागयुवाओं के लिए सबसे बड़ी सीख
पीएम ने लिखा कि आपके करियर को आंकड़ों के जरिए भी देखा जा सकता है। आप भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं। भारत को विश्व की नंबर एक टीम बनाने में आपकी अहम भूमिका रही है। क्रिकेट के इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों,कप्तानों में औरसर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में गिना जाएगा।उन्होंने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि आपने कौन-सी हेयरस्टाइल रखी थी। मगर जीत हो या हार, आपकादिमाग हमेशा शांत रहा। यह देश के युवाओं के लिए सबसे बड़ी सीख है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!