कोटद्वार-पौड़ी

संसद में चल रहे मानसून सत्र के दौरान पुरानी पेंशन बहाली हेतु  प्रधानमंत्री,मुख्यमंत्री एवम अपने सांसदों को ट्विटर पर करेंगे टैग

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार। संसद के मानसून सत्र में पुरानी पेंशन बहाली के लिए वर्तमान में कोरोना संक्रमण को देखते हुए वर्तमान केंद्र सरकार से ट्विटर अभियान के माध्यम  से 1 अगस्त 2021 को पुरानी पेंशन बहाली की मांग रखी जाएगी। जिसमे प्रधानमंत्री और सभी केंद्रीय मंत्री एवं सांसद और राज्यों के मुख्यमंत्रियों  को टैग  करके हेज टैग के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली की आवाज सदन तक पहुंचाई जाएगी  जिसमे देश के 75 लाख सभी  एनपीएस कार्मिक सहयोग करेगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा है कि अभी कोरोना संकट होने के कारण सड़को पर उतरना देश हित में ठीक नही है फिर भी केंद्र सरकार  एनपीएस कार्मिकों के हित में कोई बड़ा फैसला नही लेती है तो जैसे ही कोरोना संकट से स्थिति ठीक होती है तो राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुक्त मोर्चा के द्धारा संसद मार्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मात्र एक दिन के कार्यकाल में विधायक सांसद को पुरानी पेंशन और एनपीएस कार्मिक देश सेवा में 35 वर्ष अग्रणी भूमिका में योगदान देता है उसको एनपीएस बाजार आधारित पेंशन ये कैसा न्याय है। पुरानी पेंशन बहाली मुद्दा देश के विकास से जुड़ा मुद्दा है इसका लाभ सिर्फ कार्मिकों को ही नही बल्कि पुरानी पेंशन देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान होगा, इस बात को वर्तमान केंद्र सरकार को समझना चाहिए  राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुक्त मोर्चा पुरानी पेंशन बहाली मांग को लेकर संघर्षरत हैं सभी एनपीएस कार्मिक  हर कार्यक्रम में सहयोग कर रहे हैं पुरानी पेंशन बहाली मुद्दा सत्ता में बैठी हुई सरकार हो चाहे कोई भी राजनीतिक दल हो सभी के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है।
ट्विटर अभियान को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सँयुक्त मोर्चा की ऑनलाइन बेबीनार बैठक में  सँगठन के अनिल बडोनी प्रदेश अध्यक्ष, योगिता पंत प्रदेश अध्यक्ष(महिला मोर्चा),मिलेन्द्र बिष्ट प्रदेश सयोंजक, देवेन्द्र बिष्ट प्रदेश उपाध्यक्ष, डॉ0 डी0सी0पसबोला, सुभाष देवलियाल, प्रदेश सलाहकार, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष, डॉ0कमलेश मिश्रा, प्रदेश प्रेस सचिव, लक्ष्मण रावत प्रदेश मीडिया प्रभारी,जयदीप रावत गढ़वाल अध्यक्ष, नरेश भट्ट, गढ़वाल महासचिव, रश्मि गौड़ (महिला उपाध्यक्ष )गढ़वाल मंडल, कपिल पांडेय, अध्यक्ष, कुमाऊं मण्डल, सुबोध कांडपाल महासचिव कुमाऊं मण्डल, रेनु डांगला (महिला उपाध्यक्ष) कुमाऊँ  मण्डल आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। बैठक में प्रदेश आई0टी0सेल के प्रभारी के रूप में अवधेश सेमवाल को नियुक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!