बाबा के दर्शन को उमड़ रही भीड़ को लेकर पुलिस व मंदिर समिति सतर्क

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-सिद्धबली मंदिर में प्रवेश से पहले लगाए बैरिकेडिंग, सीसीटीवी की मदद से रखी जा रही प्रत्येक यात्री पर नजर
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : गत रविवार श्री सिद्धबली मंदिर में हुई चेन स्नेचिंग की घटनाओं के बाद मंदिर समिति व पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया हैं। इस रविवार भी सिद्धबली मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु उमड़े, लेकिन पुलिस ने मंदिर से पहले ही बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं के जाने की व्यवस्था बनाई। साथ ही सीसीटीवी की मदद से मंदिर परिसर व आसपास के क्षेत्रों में सभी गतिविधियों पर नजर रखी।
गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में स्थित श्री सिद्धबली मंदिर से सैकड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। यही कारण है कि रविवार व मंगलवार को मंदिर में सबसे अधिक भीड़ रहती है। गत रविवार मंदिर में भीड़ का फायदा उठाते हुए कुछ बदमाशों ने महिला श्रद्धालुओं के गले से सोने की चेन चोरी कर दी थी। मामले में पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया था। जबकि, दो व्यक्ति अब भी फरार चल रहे हैं। मंदिर में पहली बार हुई इस तरह की घटना के बाद मंदिर समिति व पुलिस ने सावधानी बरतना शुरू कर दिया है। इस रविवार को मंदिर में प्रवेश करने के लिए प्रवेश द्वार पर बैरिकेडिंग व्यवस्था बनाई गई थी। पुलिस व मंदिर समिति के सदस्य चप्पे-चप्पे पर अपनी नजर बनाए हुए थे। श्रद्धालुओं से अपने सामान को लेकर सावधान रहने की भी अपील की जा रही थी। पुलिस कर्मी भी मंदिर में व्यवस्था बनाने में जुटे हुए थे। बता दें कि बदमाश इसी तरह की भीड़ का फायदा उठाकर चोरी व टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं। गत रविवार भी बदमाशों ने यही चाल चली। हालांकि, उनकी यह चाल सफल नहीं हो सकी।

मंदिर से राष्ट्रीय राजमार्ग तक लगी रही श्रद्धालुओं की लाइन
रविवार को श्री सिद्धबली मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी। सुबह से ही श्रद्धालु मंदिर दर्शन को पहुंच रहे थे। मंदिर में आने वाले सबसे अधिक श्रद्धालु उत्तर प्रदेश राज्य से थे। मंदिर में बाबा के दरबार से खोह नदी पर बने पुल से होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग तक श्रद्धालुओं की लाइन लगी हुई थी। भारी भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस प्रशासन के भी पसीने छूट गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!