देश-विदेश

अतीक और अशरफ को लेकर रवाना हुई पुलिस, कौशांबी या फतेहपुर लाया जा सकता है

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

 

उत्तर प्रदेश , एजेंसी। उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहे पांच लाख के इनामी अतीक के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम को गुरुवार को एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया। असद के शव का पोस्टमार्टम हो चुका है और अभी तक उसका शव लेने कोई नहीं पहुंंचा। वहीं एसटीएफ ने झांसी के बड़ागांव से दो लोगों को हिरासत में लिया है । पढ़ें इस मामले में दिनभर होने वाले अपडेट्स…

अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज से लेकर पुलिस रवाना हो गई है। पुलिस दोनों को कौशांबी या फतेहपुर लेकर जा सकती है। वहीं दोनों से पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस दोनों को अलग-अलग ला रही है।

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का शव कल दफनाया जाएगा। बताया जा रहा है कि असद का शव देर रात प्रयागराज पहुंचेगा।

सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा है असद अहमद के एनकाउंटर पर कहा है कि, देश में कानून का राज है और यूपी में फर्जी मुठभेड़ हो रहे हैं। यूपी में कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

कई मीडिया रिपोट्र्स में अतीक की रिमांड कॉपी में लिखी बातें सामने आ रही हैं। इसमें बताया जा रहा है कि अतीक ने कबूल कर लिया है कि उसी ने जेल में बैठकर हत्या की साजिश रची थी। उसने शाइस्ता को भी नया मोबाइल और सिम लेने को कहा था। इसके साथ ही दावा किया जा रहा है कि अतीक ने कहा है कि उमेश पाल के अंगरक्षकों पर जो हमला हुआ उसकी पहले से तैयारी कर ली गई थी। यह पहले से तय था कि पहले गनर को गोली मारी जाएगी फिर उमेश पाल को। अशरफ और अतीक को पुलिस कौशांबी, फतेहपुर और प्रयागराज के कई स्थानों पर भी पूछताछ के लिए ले जा सकती है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, पहले दिन से इखढ चुनाव को देखते हुए एनकाउंटर कर रही है। मैं इखढ से पूछना चाहता हूं कि जिन अधिकारियों ने एक ब्राह्मण मां-बेटी पर बुलडोजर चलाया उन्हें क्यों नहीं मिट्टी में मिलाया?…क्या आज का भारत यह है कि कमजोर की जान ले लें? क्या संविधान में जो अधिकार है वो नहीं मिलेंगे?

यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर की एफआईआर दर्ज कराई है और बताया है कि उन्हें मुखबिरों से असद के होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर जब एसटीएफ की टीम ने असद और गुलाम को घेरा तो वह दोनों नहीं रुके और उनकी बाइक झाड़ियों में फंस गई। वहां से दोनों ने कई राउंड फायरिंग की तो पुलिस को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। इसी दौरान असद और गुलाम को गोली लग गई और दोनों मारे गए।

यूपी एसटीएफ गुड्डू मुस्लिम से कनेक्शन के चलते सीतश पांडेय से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि सतीश पांडेय ने ही गुड्डू मुस्लिम को पनाह देते हुए छिपने में मदद की थी।

असद और गुलाम के शव परिजनों को झांसी में नहीं सौंपे जाएंगे। पुलिस अपनी निगरानी में इनके शव प्रयागराज लेकर जाएगी, जहां पुलिस की निगरानी में ही इन्हें सुपुर्दे-खाक किया जाएगा।

एनकाउंटर में मारे गए असद का शव उसके दादा की कब्र के पास दफनाया जाएगा। एनकाउंटर की सूचना के बाद पुश्तैनी आवास पर लोगों की भीड़ जुट गई। सगे संबंधियों के आने का क्रम देर रात तक चलता रहा। इस बीच मौके पर पुलिस भी पहुंची, थोड़ी देर पूछताछ के बाद पुलिस लौट गई।

अतीक के करीबी रिश्तेदारों ने बताया कि असद के शव को झांसी से लाने के बाद पुश्तैनी घर पर रखा जाएगा। इसके बाद 120 फीट रोड स्थित कसारी मसारी काब्रिस्तान में दादा की क्रब के पास उसे दफनाया जाएगा। उमेश पाल हत्याकांड में घर के लोगों के वांछित होने के कारण नाना और मौसा ही कब्रिस्तान में उसके शव को सुपुर्दे खाक की रस्म को पूरा कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!