बिग ब्रेकिंग

पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित, आज कोरोना के 512 नए मामले आए सामने

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून।उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है। आम ही नहीं, बल्कि खास भी संक्रमित होने से बच नहीं पाए हैं। सोमवार को प्रदेश में 512 लोग में संक्रमण की पुष्टि हुई है। पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता राजेंद्र भंडारी व उनकी पत्नी चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी की भी रिपोर्ट पजिटिव आई है। कोरोना के लक्षण मिलने के बाद दोनों की जिला अस्पताल गोपेश्वर में जांच हुई थी। उन्हें एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए एम्साषिकेश में भर्ती कराया गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष के स्टाफ की भी जांच कराई गई थी, जो निगेटिव आई है।
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार निजी व सरकारी लैब से कुल 13149 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। जिनमें 12637 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रदेशभर में संक्रमित कुल व्यक्तियों में 45 फीसद देहरादून जिले से हैं। यहां 229 लोग कोरोना पजिटिव मिले हैं। हरिद्वार में 60, नैनीताल में 53, चमोली में 37, पौड़ी गढ़वाल में 25 व टिहरी गढ़वाल में 20 नए मामले आए हैं। वहीं, उत्तरकाशी व ऊधमसिंहनगर में 19-19, अल्मोड़ा में 18, पिथौरागढ़ में 15, चंपावत में 12, रुद्रप्रयाग में 4 व बागेश्वर में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।
बता दें कि प्रदेश में अभी तक 78509 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 71105 स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में 5243 एक्टिव केस हैं, जबकि 875 राज्य से बाहर चले गए हैं।
प्रदेश में कोरोना मृत्यु दर पर लगाम नहीं लग पा रही है। इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। सोमवार को भी कोरोना संक्रमित दस मरीजों की मौत हुई है। जिनमें छह मरीजों की मौत दून स्थित श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में हुई है। जबकि दून मेडिकल कलेज में दो और हल्द्वानी स्थित ड़ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय व एम्साषिकेश में भी एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है। अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमित 1295 मरीजों की मौत हो चुकी है।
कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच एक अच्छी बात ये है कि रिकवरी दर लगातार नब्बे फीसद से ऊपर बनी हुई है। सोमवार को भी विभिन्न जिलों में 471 लोग स्वस्थ हुए हैं। इनमें 145 देहरादून, 118 हरिद्वार, 70 नैनीताल, 62 पिथौरागढ़, 27 ऊधमसिंह नगर, 17 चमोली,17 अल्मोड़ा, 9 रुद्रप्रयाग, 3 टिहरी, 2 पौड़ी व एक मरीज उत्तरकाशी से है। फिलवक्त प्रदेश में रिकवरी दर 90़57 फीसद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!